लाइव टीवी

लॉकडाउन में सीएम अरविंद केजरीवाल की सलाह- घर पर कीजिए भगवद् गीता का पाठ
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 8:12 AM IST
लॉकडाउन में सीएम अरविंद केजरीवाल की सलाह- घर पर कीजिए भगवद् गीता का पाठ
पूरे देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है. (फाइल फोटो)

पूरे देश में कोरोना (Covid-19) के खतरे के कारण लॉकडाउन लागू है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को लॉकडाउन के दिनों में भागवत गीता के 18 अध्याय पढ़ने की सलाह दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 8:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूरे देश में कोरोना (Covid-19) के खतरे के कारण लॉकडाउन लागू है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को लॉकडाउन के दिनों में भगवद् गीता के 18 अध्याय पढ़ने की सलाह दी है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों को कहा कि 18 दिनों के अंदर भगवद् गीता के 18 अध्यायों का पाठ कीजिए. हम भागवत का पाठ अपने परिवार के साथ घर पर कर रहे हैं. बता दें, कोरोना से मुकाबले के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक डाउन (Lock down) की घोषणा की थी. इस कारण बड़ी संख्या में दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग अपने घरों में मौजूद हैं.

दिल्ली सरकार ने आम लोगों से जरूरत पड़ने पर बाहर निकलने की सलाह दी है. दिल्ली में धारा-144 लागू है. प्रशासन ने इस दौरान कहीं भी भीड़ के इकट्ठा होने की साफ मनाही की है.





महाभारत और रामायण का हो रहा प्रसारण
इससे पहले घर पर मौजूद लोगों के लिए दूरदर्शन पर महाभारत और रामायण का प्रसारण शुरू हो चुका है. केंद्र सरकार के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और उनके कैबिनेट के कई सहयोगियों ने घर पर इसका प्रसारण देखते हुए सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की थी. इसके अलावा राजधानी दिल्ली और देश के कई महानगरों में रहने वाले लोग सोशल मीडिया पर अपनी रोज की गतिविधियों की फोटो भी शेयर करते देखे जा सकते हैं. बता दें, राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर के ज्यादातर संस्थान फिलहाल बंद हैं. ज्यादातर कंपनियों और संस्थानों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे रखी है.

विधानसभा चुनाव के दौरान किया था हनुमान चालीसा का पाठ
दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान News 18 के एक कार्यक्रम के दौरान सीएम केजरीवाल ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था. इस दौरान उन्होंने खुद को सच्चा हनुमान भक्त भी बताया था. सीएम ने इस दौरान बीजेपी के कई आरोपों को उन्होंने जवाब देने का प्रयास किया था. वहीं विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सीएम केजरीवाल आप के अपने सहयोगियों के साथ कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में दर्शन करने भी गए थे.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल में एक ही दिन में COVID-19 के 34 संदिग्ध भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 12:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading