लाइव टीवी

बैटरी फैक्ट्री में आग: मृतक दमकलकर्मी के परिजनों को एक करोड़ रुपए देगी दिल्ली सरकार

भाषा
Updated: January 2, 2020, 10:42 PM IST
बैटरी फैक्ट्री में आग: मृतक दमकलकर्मी के परिजनों को एक करोड़ रुपए देगी दिल्ली सरकार
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दमकलकर्मी की मौत के बाद दुख जताया.

दिल्ली (Delhi) के पीरागढ़ी (Peeragarhi) इलाके में गुरुवार सुबह एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग बुझाने पहुंचे दमकलकमर्मी अमित बालियान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीरागढ़ी अग्निकांड में मारे गए दमकलकर्मी अमित कुमार बालियान (Amit Baliyan) के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की. बता दें कि दिल्ली (Delhi) के पीरागढ़ी (Peeragarhi) इलाके में गुरुवार सुबह एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग बुझाने पहुंचे दमकलकमर्मी अमित बालियान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘अमित बालियान ने दिल्ली के लोगों की सेवा करते हुए अपनी जान न्योछावर कर दी. कोई भी किसी के दिवंगत प्रियजन को नहीं लौटा सकता, लेकिन दिल्ली सरकार उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी. हम समाज के तौर पर इतना ही कर सकते हैं.’’



इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दमकलकर्मी की मौत के बाद दुख जताया था. उन्होंने कहा था कि ये एक दुखद हादसा है और घटनास्‍थल पर फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है. साथ ही वारदात में घायल हुए लोगों को बेहतर इलाज दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर शुरू हुई फ्री WI-FI सेवा

OPINION: भारतीय मुसलमानों को CAA से डरना नहीं चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 10:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर