अपना शहर चुनें

States

आप MLA राघव चड्ढा को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, सीएम केजरीवाल ने बनाया पंजाब का सह-प्रभारी

राघव चड्ढा पंजाब के जमीनी मुद्दों पर गहरी पकड़ रखते हैं.
राघव चड्ढा पंजाब के जमीनी मुद्दों पर गहरी पकड़ रखते हैं.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने विधायक राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को पंजाब यूनिट का सह-प्रभारी बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2020, 6:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी के युवा नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को पार्टी ने एक और बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी ने उन्‍हें आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट (Punjab) का सह-प्रभारी बनाया है. इसकी घोषणा रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) द्वारा की गई है. बता दें कि राघव चड्ढा पंजाब के जमीनी मुद्दों पर गहरी पकड़ रखते हैं और किसानों के मसले समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बेहद मजबूती से पार्टी का पक्ष रख चुके हैं.

राघव चड्ढा ने कही ये बात
पंजाब के सह-प्रभारी नियुक्त किए जाने पर राघव चड्ढा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'अपने युवा साथी पर भरोसा करके उन्होंने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे मैं खून-पसीना एक करके निभाऊंगा और पंजाब में पार्टी की इकाई को मजबूत करूंगा. मैं पंजाब को खुशहाल और हरा-भरा बनाने के लिए पूरी मेहनत से काम करूंगा.' इसके साथ चड्ढा ने कहा कि पंजाब एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है. पंजाब में किसानों की दिक्कतें, महिलाओं की सुरक्षा, युवाओं को नशे की लत और खराब शासन व्यवस्था बड़ी परेशानी है. इन सभी परेशानियों को दूर कर के पंजाब को हरा-भरा, खुशहाल और समृद्ध बनाने पर आम आदमी पार्टी का जोर रहेगा और मुझे भरोसा है कि हम इस लक्ष्य को हासिल करने में सफल होंगे.

अरविंद केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें इस नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दीं. राघव चड्ढा पंजाब के जमीनी मुद्दों पर गहरी पकड़ रखते हैं और किसानों के मसले समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बेहद मजबूती से पार्टी का पक्ष रख चुके हैं. आम आदमी पार्टी को उनकी अद्भुत संगठनात्मक क्षमता का पंजाब में जमकर फायदा मिलने की उम्मीद है. पंजाब में आम लोग बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल तीनों से नाराज हैं. किसानों के साथ सबने मिलकर धोखा किया है. ऐसे में राघव चड्ढा की मौजूदगी से राज्य में आप का हौसला कई गुना बढ़ जाएगा. जबकि राघव ने दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष के तौर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर घर साफ पानी पहुंचाने के सपने को पूरा करने में अहम भूमिका निभाई है.



छात्र से बने नेता
राघव चड्ढा के राजनीतिक सफर की शुरुआत 2011 में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद शुरू हुई. वह आंदोलन के वक्त से ही अरविंद केजरीवाल के साथ रहे हैं और उन्होंने लोकपाल बिल ड्राफ्ट करने में अहम भूमिका निभाई थी. वे पार्टी के सबसे युवा प्रवक्ता हैं और आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं. राघव चड्ढा 2013 में AAP के घोषणापत्र का मसौदा तैयार करने वाली टीम का हिस्सा थे. जबकि वह पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के पद पर भी रह चुके हैं. हालांकि 22 साल के राघव चड्ढा एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और उन्‍होंने दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीकॉम की डिग्री हासिल की और फिर उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में भी पढ़ाई की. वहीं, साल 2016 में दिल्ली के बजट का मसौदा तैयार करने में राघव चड्ढा ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सहायक के पद पर भी काम किया था और इसके लिए उन्‍होंने मात्र एक रुपये प्रतिमाह वेतन लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज