दिल्‍ली: डॉ. असीम गुप्‍ता के घर पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल, सौंपा 1 करोड़ रुपए का चेक

3 जून को कोरोना से पीड़ित होने के बाद डॉ गुप्ता को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कोरोना से संक्रमितों के इलाज की ड्यूटी में लगे डॉ. असीम गुप्ता में कोविड-19 का संक्रमण मिला था. इसके बाद उन्हें मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. लोकनायक जयप्रकाश अस्‍पताल (LNJP) के वरिष्‍ठ चिकित्‍सक डॉक्‍टर असीम गुप्‍ता की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई थी. वह COVID-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में लगातार शामिल थे. ऐसे कोरोना योद्धा को सम्‍मान देने के लिए दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद उनके घर पहुंचे. उन्‍होंने डॉ. असीम के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का चेक भी सौंपा.

    सीएम केजरीवाल ने कहा कि डॉ. असीम गुप्ता कोरोना के मरीजो का इलाज करते करते शहीद हो गए जोकि एक बहुत बड़ा लॉस है. डॉक्टर जैसे लोगों की जान बचा रहे हैं, वो ही हमारा सहारा हैं. असीम गुप्ता ने कभी परवाह नहीं की कि हमें कोरोना हो जाएगा. ऐसे नोबल सोल बहुत कम होते हैं.

    उन्होंने कहा कि डॉ. निरूपमा उनकी वाइफ हैं और नोएडा में रहती हैं. जो 1 करोड़ का चेक हमने दिया है वो किसी के जान की भरपायी नहीं कर सकता है. ये यूपी सरकार में काम करती हैं और दिल्ली आना चाहती हैं. केजरीवाल ने आगे कहा कि हम डॉ. निरुपमा को दिल्ली के किसी अस्पताल में लाने की पूरी कोशिश करेंगे.

    दिल्ली में एलएनजेपी अस्पताल के सीनियर डॉक्टर असीम गुप्ता की बीते शनिवार कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. डॉ. गुप्ता ने दिल्ली के मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली. कोरोना से संक्रमितों के इलाज की ड्यूटी में लगे डॉ. असीम गुप्ता में कोविड-19 का संक्रमण मिला था. इसके बाद उन्हें मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आईसीयू में रखकर उनका इलाज किया जा रहा था.

    निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार
    बता दें कि डॉ. असीम गुप्ता की मौत बीते शनिवार को मैक्स अस्पताल में हुई. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर का दिल्ली के ही निगम बोध घाट पर बीते रविवार को अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान उनकी पत्नी डॉ. निरुपमा, छोटे बेटे आर्यन और चिकित्सा जगत के उनके मित्र मौजूद थे. डीएमए के अध्यक्ष डॉ. बीबी वाधवा ने बताया कि डॉ. असीम ने आइएमए की तरफ से मास्क और सैनिटाइजर के वितरण में अहम योगदान दिया था. असीम गुप्ता एनैस्थिसिया के डॉक्टर थे.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.