कोरोना से बिगड़े हालातों पर CM ने शाम 4 बजे बुलाई रिव्यू मीटिंग, जानें किन मामलों पर होगा मंथन?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शाम 4 बजे आज अहम रिव्यू मीटिंग बुलाई है. (File Photo)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शाम 4 बजे अहम रिव्यू मीटिंग बुलाई है. कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा को लेकर बुलाई गई इस मीटिंग में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय कुमार देव के अलावा स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर भी मौजूद रहेंगे. दिल्ली सचिवालय में बुलाई गई इस मीटिंग में कोविड-19 मैनेजमेंट को लेकर और कई बड़े फैसले लिए जाने की संभावना जताई जा रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों को लेकर अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) और सख्त कदम उठाने की तैयारी में है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शाम 4 बजे आज अहम रिव्यू मीटिंग बुलाई है.

    कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा को लेकर इस मीटिंग में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन,  मुख्य सचिव विजय कुमार देव के अलावा स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर भी मौजूद रहेंगे. दिल्ली सचिवालय में बुलाई गई इस अहम मीटिंग में कोविड-19 मैनेजमेंट को लेकर और कई बड़े फैसले लिए जाने की संभावना जताई जा रही है.

    बताते चलें कि दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 54,309 को पार कर चुकी है. वहीं कल बृहस्पतिवार को 16,699 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे. वहीं 112 की जान भी चली गई थी. कल अब तक का सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट 20.22 फ़ीसदी रिकॉर्ड किया गया था. वहीं मरने वालों की संख्या अब 11652 को पार कर चुकी है.

    होम आइसोलेशन में भी बड़ी संख्या में 26,974 मरीज इलाज रहते हैं. इसके अलावा दिल्ली सरकार बेड की संख्या को बढ़ाने के लिए भी लगातार प्रयास कर रही है. इसको लेकर दिल्ली सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से भी केंद्रीय अस्पतालों में करीब 2,000 बेड बढ़ाने का आग्रह किया है. अगर केंद्र सरकार इन बेड की संख्या को बढ़ाती है तो दिल्ली में कुल बेड की संख्या 20,000 हो जाएगी.

    सीएम ने दिल्ली नगर निगम से भी अपने अस्पतालों में को बेड बढ़ाने का आग्रह किया है और उनको हर संभव मदद देने के निर्देश भी संबंधित विभाग को दिए हैं.

    इस बीच देखा जाए तो कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने आज शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगाने के आदेश भी कल जारी कर दिए थे. वीकेंड कर्फ्यू में सिर्फ उन सभी आवश्यक चीजों को खोलने और जारी रखने के आदेश दिए गए हैं, जिनको डीडीएमए ने अपने आदेश में अनुमति दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.