Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल ने Corona Warrior के परिवार को दिया 1 करोड़ का चेक

सीएम केजरीवाल ने कोरोना योद्धाओं के परिवार की मदद की, (ANI)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने  कोरोना वॉरियर के परिवारों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की है. 

  • Share this:
    दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना  योद्धाओं की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. सीएम केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर (Corona Warrior) स्वर्गीय राज कुमार और स्वर्गीय ओम पाल सिंह के परिवारों को 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की है.गौरतलब हो कि राज कुमार को ताहिरपुर के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनात किया गया था. वहीं ओम पाल सिंह  कल्याणपुरी के कल्याण बॉयज़ सीनियर स्कूल में प्रिंसिपल के रूप में काम कर रहे थे. कोरोना से जंग लड़ने दोनों ने दम तोड़ दिया था.

    वहीं अब दिल्ली में  कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले अब तेजी से कम हो रहे हैं. साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी अब कम हो रहा हैं. 17 फरवरी को एक बार से पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट में दिल्ली में किसी की भी कोरोना से मौत नहीं हुई है. बुधवार को कोरोना के 134 पॉजिटिव मामले रिकॉर्ड किए गए तो रिकवर्ड/डिस्चार्ज/माइग्रेट होने वालों का आंकड़ा 75 रिकॉर्ड किया गया. कुल एक्टिव मामले 1,078 रिकॉर्ड किए गए थे.

    आईआईटी दिल्ली का खास प्रोजेक्ट

    इधर, आईआईटी दिल्ली ( IIT Delhi) के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर क्लीन एयर (CERCA) ने एक नया तरीका निकाला है जिसके जरिए विंटेज कार के शौकीन या फिर जिनके पास पुरानी गाड़ियां हैं, वह लोग शान से अपनी गाड़ियां भी चला सकेंगे और इन्वायरमेंट को सुरक्षित रखने में अपना सहयोग भी कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें: Patna News: विकास दिवस के रूप में मनेगा CM नीतीश कुमार का जन्मदिन, JDU ने शुरू की तैयारी

    आईआईटी दिल्ली के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर क्लीन एयर विभाग के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर हेमंत कौशल ने बताया कि कई लोगों को पुरानी गाड़ियों से बेहद लगाव होता है और वह नहीं चाहते कि उनकी गाड़ियां कबाड़ हो जाएं, तो ऐसे में आईआईटी दिल्ली ने एक तरीका निकाला है और इस तरीके के जरिए किसी भी पेट्रोल या डीजल कार को इलेक्ट्रिक कार में बदल उसे फिर से सड़कों पर दौड़ा सकते हैं. जबकि ऐसी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक कार बनाने में 2 महीने तक का वक्त लग सकता है. वहीं, इस बदलाव में 4 से 5 लाख तक का खर्च आ सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.