लाइव टीवी

COVID 19: शब-ऐ-बारात पर मुबारकबाद देने के साथ ही CM केजरीवाल ने कह दी ये बात...
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 11:08 AM IST
COVID 19: शब-ऐ-बारात पर मुबारकबाद देने के साथ ही CM केजरीवाल ने कह दी ये बात...
प्राइवेट अस्पतालों में बेड्स की किल्लत के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejriwal) ने सभी को शब-ऐ-बारात के मौके पर मुबारकबाद देते हुए कहा है कि अपने घरों में ही रहें और अपने साथ परिवार की भी हिफाजत करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2020, 11:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में फैल रहे कोरोना (Corona) के संक्रमण का खासा असर दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है. दिनों दिन दिल्ली में बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार के साथ ही केंद्र सरकार भी चिंतित है. अब शब-ऐ-बारात के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वे घर पर रहकर ही इबादत करें. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आप सभी से गुजारिश है कि इस साल अपने घरों से ही इबादत करें. अपनी और परिवार की हिफाजत करें. उन्होंने इसके साथ ही शब-ऐ-बारात की मुबारकबाद भी दी है.

दिल्ली पुलिस ने चेताया था
इससे पहले शब ऐ बारात से पहले बीते सोमवार को दिल्ली पुलिस ने भी लोगों को चेताया था. पुलिस ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के चलते हर तरह के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है. शब-ऐ-बारात पर कोई भी अपने घरों से बाहर न निकले और किसी भी तरह का कोई आयोजन न किया जाए. यदि किसी ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली पुलिस ने इसको लेकर एक ट्वीट भी जारी किया था.





मरकज के आयोजन से हुए हालात गंभीर
निजामुद्दीन में हुए धार्मिक आयोजन मरकज के बाद देशभर में तेजी से कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ी है. दरअसल दुनिया भर से मरकज में तबलीगी जमात के लोग शामिल हुए थे. जिसके बाद ये देशभर में गए थे. इसके चलते कई शहरों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला. गौरतलब है कि कई देशों और भारत के अलग अलग राज्यों से इस आयोजन में हजारों की संख्या में तबलीगी समाज के लोग आए थे.

669 हुए संक्रमित मरीज
दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को कुल 93 नए मामले सामने आये हैं. इसके बाद दिल्ली में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 669 हो चुकी है. इन सभी नए मरीजों का संबंध निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम से है. दिल्ली सरकार के अनुसार, यहां अब तक 9 लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. दिल्ली सरकार लगातार कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगातार काम कर रही है. दिल्ली में 20 हॉटस्पॉट इलाके को सील किए जाने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है.

ये भी पढ़ेंः क्वारंटाइन सेंटर पर तैनात होंगे ACP रैंक के अफसर, मरकज से अब तक 426 पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 11:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading