COVID-19: पिछले दो सप्‍ताह में हुई मौतों पर बनेगी रिपोर्ट, सीएम ने स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को दिया निर्देश
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: पिछले दो सप्‍ताह में हुई मौतों पर बनेगी रिपोर्ट, सीएम ने स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को दिया निर्देश
प्रमुख सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) को इस पर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. (फाइल फोटो)

स्‍वास्‍थ्‍य सचिव (Health Secretary) को विभिन्‍न पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है. दिल्‍ली सरकार का दावा है कि जून में 120 लोगों की इस बीमारी से रोजाना मौत हो रही थी. वहीं, 7 जुलाई को कोरोना संक्रमण से 50 लोगों की जान गई है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी में तमाम व्‍यवस्‍थाओं के बावजूद कोरोनो वायरस (Corono virus) के संक्रमण से हो रही मौतों पर केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) सख्‍त हो गई है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव (Health Secretary) को पिछले दो सप्‍ताह के दौरान इस प्राणघातक बीमारी से हुई मौत के मामले का विश्‍लेषण करने का निर्देश दिया है. इसका उद्देश्‍य आने वाले समय में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों को रोकना है.

स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को विभिन्‍न पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है. दिल्‍ली सरकार का दावा है कि जून में 120 लोगों की इस बीमारी से रोजाना मौत हो रही थी. वहीं, 7 जुलाई को कोरोना संक्रमण से 50 लोगों की जान गई है. प्रमुख सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) को इस पर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.





देश का पहला शहर बन गया है
बता दें कि दिल्ली (Delhi) में सोमवार को ही कोरोना वायरस के मामले एक लाख के ऊपर पहुंच गए थे. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी इस संख्या तक पहुंचने वाला देश का पहला शहर बन गया है. जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा था कि रोजाना मामलों और संक्रमण में आई गिरावट स्थिति में सुधार का संकेत है. साथ ही कहा था कि चिंता की कोई बात नहीं है.

कोविड-19 के मामलों में रिकॉर्ड गिरावट
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को कोरोना वायरस के 1359 नये मामले सामने आए जो 19 दिनों बाद कोविड-19 के मामलों में रिकॉर्ड गिरावट है. इससे पहले, 16 जून को दिल्ली में कोरोना वायरस के 1859 नये मामले सामने आये थे. तब से इस वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई और रोजाना आंकड़े 2000-3000 के बीच थे. जबकि 23 जून को एक दिन में सर्वाधिक 3947 नये मामले सामने आये थे.

चेन्नई 70,017 संक्रमितों के साथ कोविड-19 संक्रमण में तीसरे नंबर पर है
सोमवार तक दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,00,823 हो गई थी. पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 48 लोगों की मौत हुई थी. इसे मिला कर इस महामारी से अब तक 3,115 मरीजों की मौत हो चुकी है. दिल्ली के बाद मुम्बई में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 85,724 मामले हो चुके हैं जबकि 4,938 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. चेन्नई 70,017 संक्रमितों और 1082 मौतों के साथ कोविड-19 संक्रमण में तीसरे नंबर पर है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2,11,987 है और 9,026 मरीजों की इससे जान जा चुकी है. तमिलनाडु में संक्रमितों की कुल संख्या 1,14,978 और मृतकों की संख्या 1,571 है. वहीं, दिल्ली में कोविड-19 महामारी के मरीजों की संख्या 1,00,823 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading