Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के LNJP अस्‍पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग लैब शुरू, CM केजरीवाल बोले- कोरोना की तीसरी लहर में साबित होगी मददगार

दिल्ली के LNJP अस्‍पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग लैब शुरू, CM केजरीवाल बोले- कोरोना की तीसरी लहर में साबित होगी मददगार

जीनोम सीक्वेंसिंग लैब की सीएम अरविंद केजरीवाल ने की शुरुआत.

जीनोम सीक्वेंसिंग लैब की सीएम अरविंद केजरीवाल ने की शुरुआत.

Genome Sequencing Lab in Delhi: दिल्‍ली में कोरोना के नये वेरिएंट का पता लगाने के लिए लोकनायक अस्पताल ( LNJP Hospital) में जीनोम सीक्वेंसिंग लैब की शुरुआत हो गई है. इस दौरान दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) कहा कि यह लैब कोरोना की तीसरी लहर में बहुत मददगार साबित होगी.

अधिक पढ़ें ...
नई दिल्‍ली. दिल्ली सरकार के लोकनायक अस्पताल ( LNJP Hospital) में पहली बार जीनोम सीक्वेंसिंग लैब (Genome Sequencing Lab) की शुरुआत हो गई है. आज यानी बुधवार को दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) इसका उद्घाटन करने पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हमने आज लोकनायक अस्पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग पता करने के लिए लैब की शुरूआत की है. इससे कोरोना के वेरियंट का पता चलेगा.

इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने कहा, 'हम देख पायेंगे कि दिल्ली के अंदर जो कोरोना अभी है या भविष्य में होगा वो कौन से वेरियंट का है, उसका पता चल पायेगा. इसके बाद इसकी मदद से हम इसके बचाव और उपचार पर काम कर पायेंगे. यह लैब कोरोना की तीसरी लहर में बहुत मददगार साबित होगी. हम आईएलबीएस अस्पताल एक और लैब खोलने की तैयारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price Today: दिल्ली में पहली बार पेट्रोल 100 के पार, जानें क्‍या है डीजल का रेट

बाजारों में भीड़ और अनलॉक पर कही ये बात
सीएम केजरीवा ने कहा कि दिल्‍ली में सभी चीजों को ग्रेडेड तरीके से खोला जा रहा है. जनता से अपील है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोन प्रोटोकॉल का पालन सही प्रकार करें. हम तमाम गतिविधियों को इजाजत दे रहे हैं, तो लोगों को भी सोचना चाहिये कि कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन हो.

ये भी पढ़ें- हेलो! मैं जनरल वीके सिंह बोल रहा हूं केंद्रीय राज्य मंत्री भारत सरकार... फिर ऐसे चलता था ट्रांसफर-पोस्टिंग का धंधा

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार एकदम धीमी पड़ चुकी है और इस वक्‍त अनलॉक का छठा चरण चल रहा है. हालांकि दिल्‍ली के तमाम बाजारों को कोरोना प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन की वजह से कई बार बंद करना पड़ा है, जिसमें लक्ष्‍मी नगर और लाजपत नगर जैसे मशहूर बाजार भी शामिल हैं.

Tags: CM Arvind Kejriwal, Corona in Delhi, Delhi CM Arvind Kejriwal, Delhi news, LNJP Hospital

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर