Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली: CM अरविंद केजरीवाल ने लॉन्‍च की 'देखो मेरी दिल्ली' ऐप, पर्यटकों को होगा बड़ा फायदा

दिल्‍ली: CM अरविंद केजरीवाल ने लॉन्‍च की 'देखो मेरी दिल्ली' ऐप, पर्यटकों को होगा बड़ा फायदा


देखो मेरी दिल्ली ऐप पर पर्यटन स्‍थल समेत होटल, मॉल आदि की जानकारी भी मिलेगी.

देखो मेरी दिल्ली ऐप पर पर्यटन स्‍थल समेत होटल, मॉल आदि की जानकारी भी मिलेगी.

Dekho Mere Delhi APP: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 'देखो मेरी दिल्ली' ऐप लॉन्‍च की है. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं, इस पर पर्यटन स्‍थल के साथ होटल, रेस्‍टोरेंट, पार्क, फन, मॉल और थियेटर की भी पूरी जानकारी मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘देखो मेरी दिल्ली’ ऐप (Dekho Mere Delhi APP) लॉन्‍च की है. इस ऐप के जरिए दिल्‍ली घूमने वालों को पर्यटन स्‍थलों समेत हर प्रकार की जानकारी मिल सकेगी. वहीं, सीएम ने कहा कि दिल्ली में बहुत पर्यटक (Tourist) आते हैं, लेकिन घूमने के लिए उनके पास जानकारी की दिक्‍कत होती है. अब वे ‘देखो मेरी दिल्ली’ ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. दिल्ली घूमने आए पर्यटक इस ऐप के जरिए घूमने की योजना बना सकते हैं. यही नहीं, इसके जरिए आप अपना पूरा टूर प्लान कर सकते हैं.

इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सारी चीजें है, सिर्फ एक चीज की कमी थी और वो थी इनफार्मेशन, लेकिन अब ये समस्‍या भी खत्‍म हो गयी है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि इस ऐप से टूरिज्म सेक्टर में काफी बेहतरी की उम्मीद है और दिल्ली में पर्यटन की अभी काफी संभावनाएं हैं. अगर हम पर्यटन को बेहतर कर पाए तो अर्थव्यवस्था पर बड़ा असर होगा. वहीं, रोजगार भी बढ़ेगा.

वहीं, उन्‍होंने कहा कि दिल्ली आज दुनिया के चुनिंदा शहरों में शामिल होने जा रहा है जहां ऐप पर शहर की पूरी जानकारी होगी. वैसे सीएम केजरीवाल ने इस ऐप को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी मांगे हैं. उन्‍होंने कहा कि इस ऐप को और अच्छा बनाने के लिए लोग सुझाव भी दें, ताकि इसे और बेहतर किया जा सके.

ऐप पर मिलेगी हर जानकारी
‘देखो मेरी दिल्ली’ ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यानी अब दिल्‍ली की तमाम जानकारियों इस ऐप के जरिए मोबाइल पर मिल जाएंगी. यही नहीं, 5 किलोमीटर के दायरे में होटल, रेस्‍टोरेंट, पार्क, फन, मॉल और थियेटर की भी पूरी जानकारी मिलेगी. वहीं, इस ऐप के जरिए आप पब्लिक कन्वीनियंस के के बारे में भी जान सकते हैं.

VIDEO : ‘भारत बंद’ का समर्थन करने पहुंचे दिल्‍ली PCC अध्यक्ष अनिल चौधरी का विरोध, किसान बोले- यहां से उठो

केंद्र सरकार को दी नसीहत
इसके अलावा सीएम ने भारत बंद को लेकर कहा, ‘ये दुख की बात है कि उनके (शहीद भगत सिंह) जन्मदिवस पर किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ रहा है. अगर आजाद भारत में भी किसानों की नहीं सुनी जाएगी तो फिर कहां सुनी जाएगी? मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द उनकी मांगे मानें.’

Tags: CM Arvind Kejriwal, Delhi CM Arvind Kejriwal, Red Fort, Tourism, Tourist Destinations, Tourist Places, Tourist spots

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर