Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में खुल सकता है लॉकडाउन! CM अरविंद केजरीवाल आज कर सकते हैं ऐलान

दिल्ली में खुल सकता है लॉकडाउन! CM अरविंद केजरीवाल आज कर सकते हैं ऐलान

राजधानी दिल्ली में सोमवार 7 जून की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगा हुआ है. (फाइल फोटो)

राजधानी दिल्ली में सोमवार 7 जून की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगा हुआ है. (फाइल फोटो)

राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के साथ ही लॉकडाउन खोलने की होने लगी है मांग. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, इसमें लॉकडाउन हटाने का कर सकते हैं ऐलान.

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में कमी आने के साथ ही लॉकडाउन (Lockdown) हटाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. इसके मद्देनजर बताया गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) आज दोपहर इस संबंध में बड़ा ऐलान कर सकते हैं. सीएम केजरीवाल अब से कुछ ही घंटों बाद दोपहर 12 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान वे दिल्ली में लॉकडाउन खोलने के संबंध में घोषणा कर सकते हैं. आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में सोमवार 7 जून की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगा हुआ है.

दिल्ली में लॉकडाउन खोलने के संबंध में ऐलान होने की संभावना के साथ ही यह भी कहा जा रहा कि अब बाजारों को भी खोलने की अनुमति दी जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि दिल्ली में ऑड-इवन के आधार पर दुकानें खोलने की अनुमति दी जा सकती है. इसके अलावा कई अन्य नागरिक सुविधाओं के संबंध में भी दिल्ली सरकार फैसला ले सकती है.

4 सदस्यीय एक टीम का गठन किया है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर अब दिल्ली सरकार  ने 5,00,000 का मुआवजा देने का फैसला किया है. इसको लेकर सरकार ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया है जो कि इस तरह के मामलों की जांच करेगी. इस फैसले से संबंधित फाइल को अब उप-राज्यपाल (LG) की मंजूरी के लिए भेज दिया गया है. बताया जाता है कि उप-राज्यपाल की मंजूरी के बाद ये कमेटी अपना काम शुरू कर देगी. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुये कहा कि कोरोना की दूसरे लहर के दौरान जब दिल्ली ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रही थी. उस समय कुछ लोगों का ऑक्सीजन की कमी से निधन हुआ. दिल्ली सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और 4 सदस्यीय एक टीम का गठन किया है.

Tags: Arvind kejriwal, Corona Virus, Delhi news, Delhi-ncr, Lockdown

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर