Weekend Lockdown in Delhi: केजरीवाल सरकार कर सकती है वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, कोरोना से बेकाबू हो रहे हालात

दिल्‍ली में कोरोना लगातार नए रिकॉर्ड बना रहा है.

दिल्‍ली में कोरोना लगातार नए रिकॉर्ड बना रहा है.

Weekend Lockdown in Delhi: दिल्‍ली कोरोना से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि केजरीवाल सरकार वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है. हालांकि दिल्‍ली में पहले से ही 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू (Corona Curfew in Delhi) लगा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus)के चलते देश की राजधानी दिल्‍ली में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. प्रतिदिन हजारों नए मरीजों के सामने आने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद आमलोगों से प्‍लाज्‍मा डोनेट करने की अपील की है, ताकि जरूरतमंदों की मदद की जा सके. अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि अनियंत्रित हालात को काबू में करने के लिए केजरीवाल सरकार वीकएंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown in Delhi) लगाने का ऐलान कर सकती है. इसका उद्देश्‍य कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना है. बता दें कि सीएम केजरीवाल कई मौकों पर कह चुके हैं कि उनकी लॉकडाउन लगाने के हिमायती नहीं है, ऐसे में लोग सावधानी बरतें. गौरतलब है कि दिल्‍ली में पहले ही नाइट कर्फ्यू (Corona Curfew in Delhi) लगाया जा चुका है.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों से बाहर निकलने पर सख्‍ती मनाही होगी. इसके अलवा बाकी दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. वैसे अरविंद केजरीवाल सरकार कोरोना की तेजी से बिगड़े हालात से निपटने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

दिल्ली में कोरोना बेलगाम

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए आंकड़े डराने वाले हैं. बीते 24 घंटे में कोरना के 17 282 नए मामले सामने आए हैं और 104 लोगों की मौत हुई है. इस साल पहली बार मौत का आंकड़ा 100 पार किया है. दिल्ली में पिछले चार दिनों में ही 47 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज मिल चुके हैं. बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में मुंबई से भी ज्यादा कोरोना के मरीज मिले थे. बता दें कि अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7, 67, 438 हो गई है. इनमें से 7, 05, 162 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, कोरोना से अब तक 11, 540 लोगों ने दम तोड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज