लाइव टीवी

आरोपों पर बोले केजरीवाल- निर्भया की मां को ‘गुमराह’ किया जा रहा है
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 17, 2020, 9:55 PM IST
आरोपों पर बोले केजरीवाल- निर्भया की मां को ‘गुमराह’ किया जा रहा है
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

ऐसी खबरें है कि निर्भया की मां ने कहा है कि 2012 में जिन लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किए थे वे आज केवल राजनीतिक लाभ के लिए उनकी बेटी की मौत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया मामले (Nirbha Case) के दोषियों को फांसी देने में दिल्ली सरकार की तरफ से किसी तरह की देरी से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कहा कि पीड़िता की मां को ‘गुमराह’ किया जा रहा है. सीएम ने भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर पर मामले का राजनीतीकरण करने का आरोप लगाया.

बीजेपी ने लगाया आरोप
आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि दिल्ली सरकार के ऊपर जो भी जिम्मेदारियां थी, उसने कुछ ही घंटों में उन्हें पूरा कर दिया. उन्होंने कहा, ‘हमने कुछ घंटों के भीतर दया याचिका आगे भेज दी, इसलिए दोषियों को फांसी देने में विलंब में दिल्ली सरकार की कोई भूमिका नहीं है.’ जावड़ेकर ने आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार दोषियों को फांसी देने में देरी कर रही है, इस पर केजरीवाल ने कहा कि भाजपा नेता इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं और यह अच्छी बात नहीं है.

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने यह भी कहा था कि अगर आप सरकार ने 2017 में मौत की सजा के खिलाफ उनकी अपीलों को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के फौरन बाद उन्हें नोटिस भेज दिया होता तो चारों दोषियों को अभी तक फांसी हो गई होती.

बीजेपी ने किया निर्भया की मां को ‘गुमराह’
ऐसी खबरें है कि निर्भया की मां ने कहा है कि 2012 में जिन लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किए थे वे आज केवल राजनीतिक लाभ के लिए उनकी बेटी की मौत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. इन खबरों पर केजरीवाल ने कहा कि पीड़िता की मां को ‘गुमराह’ किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार विलंब की कोशिश क्यों करेगी, हम जल्द से जल्द उन्हें फांसी देना चाहते हैं. मुझे लगता है कि उन्हें गुमराह किया जा रहा है. इस पूरी प्रक्रिया में दिल्ली सरकार की बमुश्किल कोई भूमिका है.’ आप ने भाजपा पर लोगों को ‘गुमराह’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कानून एवं व्यवस्था का मामला केंद्र के अधिकार क्षेत्र में है.ये भी पढ़ें: 

चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी कांग्रेस

निर्भया के दोषियों को फांसी में देरी पर CM केजरीवाल ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 8:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर