हाथरस मामला: दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने यूपी सरकार पर लगाया यह बड़ा आरोप

केजरीवाल ने कहा कि सरकार सेवक है देश की मालिक नहीं. (फाइल फोटो)

हिन्दू (Hindu) धर्म में कहते हैं कि रात में अग्नि नहीं दी जाती है लेकिन उसको रात को ही जला दिया गया. धर्म (Religion) के और हमारी रीति के खिलाफ़ उसके परिवार को दर्शन नहीं करने दिये.

  • Share this:
नई दिल्ली. हाथरस पीड़िता के साथ हुए बलात्कार और रात के अंधेरे में होने वाले उसके अंतिम संस्कार को लेकर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बयान जारी किया है. उन्होंने सत्ता पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा है, "कुछ लोगों ने हमारी हाथरस की बेटी के साथ ये अमानवीय कृत्य किया, उसके साथ बलात्कार हुआ और फिर उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई, आखिर में उस बेचारी की जान चली गई.''

सीएम ने कहा कि एक तरफ़ तो उन दरिंदों ने उस लड़की के साथ ये कृत्य कर  उसकी जान ले ली. और दूसरी तरफ़ सत्तापक्ष ने जो व्यवहार किया उस बच्ची के साथ, उस परिवार के साथ.  हिन्दू (Hindu) धर्म में कहते हैं कि रात में चिता को अग्नि नहीं दी जाती है, लेकिन उसको रात को ही जला दिया गया. धर्म (Religion) के और हमारी रीति के खिलाफ़ उसके परिवार को दर्शन नहीं करने दिये. उसके परिवार से बच्ची को छीन लिया गया."

यह भी पढ़ें- UP: हर 5 घंटे में एक नाबालिग बच्ची से Rape और 2 घंटे में एक अपहरण



आप सेवक हो देश के मालिक नहीं

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सत्ता पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा है, "जिस तरह से सत्तापक्ष हाथरस पीड़िता और उसके परिवार वालों के साथ व्यवहार किया वो बेहद ग़लत है. हम जनतंत्र में रहते हैं और सत्ता में बैठे लोगों को ये भूलना नहीं चाहिए कि वो इस देश के मालिक नहीं है बल्कि जनता के सेवक हैं. हाथरस की जो घटना हुयी है वो बहुत ज्यादा पीड़ादायी है. समाज के अंदर विकृति फैलती जा रही है."

CM Arvind Kejriwal, Hathras, gangrape victim case, CBI, Hindu, congress, priyanka gandhi, delhi, सीएम अरविंद केजरीवाल, हाथरस, गैंगरेप पीड़िता मामला, सीबीआई, हिंदू, कांग्रेस, प्रियंका गान्धी, दिल्ली
पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरे लोग


यह भी पढ़ें- आने वाले दिनों में अब तक का सबसे महंगा अंडा खाने के लिए रहें तैयार, जानिए क्यों

पीड़िता के पिता ने की सीबीआई जांच की मांग

लड़की के पिता ने कहा कि उन पर सरकारी अधिकारी दबाव डाल रहे हैं. उन्होंने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. लड़की की मंगलवार सुबह मौत हो जाने के बाद देश में व्यापक स्तर पर रोष छाया हुआ है और उत्तर प्रदेश सरकार की तीखी आलोचना की जा रही है. लड़की के पिता ने दावा किया कि पुलिस थाने जाने के लिये उन पर दबाव डाला गया, जहां जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारियों ने उनके परिवार के तीन सदस्यों से कुछ कागजात पर हस्ताक्षर कराए.

 वीडियो में है पीड़िता के पिता की आवाज़

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा द्वारा ट्विटर पर साझा किये गये लड़की के पिता के एक कथित वीडियो में उन्हें (लड़की के पिता को) यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘लेकिन हम इससे संतुष्ट नहीं हैं. मेरी बेटी के मामले की जांच सीबीआई द्वारा कराई जानी चाहिए और इसकी निगरानी उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश करें. हम पर अधिकारियों का दबाव है और हमें हमारे घर में नजरबंद कर दिया गया और मीडिया को हमसे मिलने नहीं दिया जा रहा.’’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.