अपना शहर चुनें

States

COVID-19: सीएम केजरीवाल बोले- हमलोग हालात नियंत्रित करने में सफल रहे, 15 हजार बेड का इंतजाम, मरीज 5800

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 30 जून तक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1 लाख तक होने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया था. इनमें से 60 हजार एक्टिव केस होने का अंदाजा लगाया गया था. लेकिन मौजूदा समय में एक्टिव केस की संख्‍या 26 हजार ही है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) किया. इसमें उन्‍होंने कहा कि सभी के कठिन प्रयासों और श्रम से दिल्‍ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे हालात को नियंत्रित करने में सफलता मिली है. सीएम ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में हालात में सुधार हुए हैं. उन्‍होंने बताया कि 30 जून तक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1 लाख तक होने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया था. इनमें से 60 हजार एक्टिव केस होने का अंदाजा लगाया गया था. लेकिन मौजूदा समय में एक्टिव केस की संख्‍या 26 हजार ही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 15 हजार बेड का इंतजाम है जिसमें मरीज 5800 ही हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली में 100 लोगों का कोरोना टेस्ट करते थे तो उसमें से 31 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए जाते थे. अब 100 लोगों के टेस्ट में केवल 13 कोरोना के मरीज ही पॉजिटिव आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि 1 महीने पहले 30 जून तक 60,000 का एक्टिव केस का अनुमान था, मुझे खुशी है कि आज सिर्फ 26,000 एक्टिव केस ही हैं. सभी की एकजुटता और मेहनत से अब दिल्ली में स्थिति में सुधार है. सीएम ने बताया कि दिल्ली में रिकवरी रेट 38 प्रतिशत से 66 प्रतिशत पहुंच गया है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ एक्सपर्ट्स ने लिखा कि दिल्ली का पीक आकर जा चुका है, लेकिन ये सोशल मीडिया पर था. उन्होंने आगे कहा कि मैं इन एक्सपर्ट्स की बातों के बाद भी लोगों को कहूंगा कि वो इस बात पर बिल्कुल ध्यान ना दें, मास्क ज़रूर पहनें और सभी ज़रूरी सावधानी बरतते रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज