Home /News /delhi-ncr /

उड़न खटोला से रामलीला मंच पर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, रावण पर तीर चलाकर दिया जीत का संदेश

उड़न खटोला से रामलीला मंच पर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, रावण पर तीर चलाकर दिया जीत का संदेश

दिल्ली में कोरोना महामारी के साथ ही प्रदूषण की मार से विजयदशमी पर परंपरागत रूप से जलने वाले पुतले भी अछूते नहीं हैं.

दिल्ली में कोरोना महामारी के साथ ही प्रदूषण की मार से विजयदशमी पर परंपरागत रूप से जलने वाले पुतले भी अछूते नहीं हैं.

Delhi Dussehra 2021: दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल पहुंचे. केजरीवाल ने कहा कि यह पर्व हमें झूठ पर सच की विजय की सीख देता है. इसके अलावा ताकतवर लोगों को संदेश देता है कि उसे अपने व्यवहार में शालीनता लानी चाहिए.

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के लालकिला मैदान पर लव-कुश रामलीला काफी मशहूर है. शुक्रवार को दशहरा के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लव-कुश रामलीला कार्यक्रम में शामिल हुए. CM केजरीवाल ने लव-कुछ रामलीला का लुत्फ उठाया और रामलीला में रावण, कुंभकरण, मेघनाद के पुतलों को जलाया. इससे पहले CM केजरीवाल शाम को उड़ते रथ पर सवार होकर रामलीला मंच पर जब आए, हर ओर से जय श्रीराम के नारे लगने लगे. इसके बाद रावण के पुतले पर तीर चलाकर असत्य पर सत्य की जीत का संदेश दिया. केजरीवाल ने शाम करीब 7 बजे लालकिला स्थित लवकुश रामलीला समिति परिसर में रावण को मार कर लोगों को अच्छाई का संदेश दिया.

    Udan Khatola, Ramlila stage, CM Arvind Kejriwal arrived, arrow fired at Ravana, message of victory, Ramlila of Delhi, Dussehra of Delhi, Delhi News Updates-उड़न खटोला, रामलीला मंच, पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, रावण पर चलाया तीर, जीत का संदेश, दिल्ली की रामलीला, दिल्ली का दशहरा, दिल्ली न्यूज अपडेट

    अरविंद केजरीवाल उड़न खटोला में बैठकर रामलीला के मंच पर पहुंचे.

    बता दें कि कोरोना ने भले ही दो वर्षो से पूरे विश्व में त्रहि-त्रहि मचा रखी है, पर विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के साथ देश कोरोना पर विजय प्राप्त करने की ओर अग्रसर है. ऐसे में इस बार दशहरा पर रावण दहन कोरोना पर भी विजय का प्रतीक बना. कश्मीरी गेट स्थित श्री नवयुवक रामलीला समिति की ओर से कोरोना रूपी रावण का पुतला जलाने के साथ इस महामारी से देश और पूरे विश्व को मुक्ति की कामना की गई.

    विजयदशमी पर भी कोरोना महामारी एवं प्रदूषण की मार
    कोरोना महामारी के साथ ही प्रदूषण की मार से विजयदशमी पर परंपरागत रूप से जलने वाले पुतले भी अछूते नहीं हैं. इस वर्ष इनकी ऊंचाई छोटी रखी गई है तो पटाखे का प्रयोग भी नहीं होगा. कोरोना से पहले जहां हर वर्ष कश्मीरी गेट रामलीला में 50 फुट तक का रावण जलता था, वहीं इस बार इसकी अधिकतम ऊंचाई 20 फुट ही है. आयोजकों के मुताबिक ऐसा तैयारी के लिए काफी कम वक्त मिलने और राष्ट्रीय हरित टिब्यूनल (एनजीटी) के प्रदूषण रोकने लिए दिए आदेश के चलते हुआ है.

    देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है दशहरा

    इधर, देशभर में दशहरा का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. देश की राजधानी दिल्ली के लालकिला मैदान पर लव कुश रामलीला काफी मशहूर है. शुक्रवार को दशहरा के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लव कुश रामलीला कार्यक्रम में शामिल हुए. सीएम केजरीवाल ने लव-कुछ रामलीला का लुत्फ उठाया और लव कुश रामलीला में रावण, कुंभकरण, मेघनाद के पुतलों को जलाया.

    Tags: CM Arvind Kejriwal, Delhi news, Dussehra Festival

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर