अपना शहर चुनें

States

दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM केजरीवाल का ऐलान

दिल्‍ली जल बोर्ड की जल बिल माफी योजना 30 सितंबर 2020 तक लागू रहेगी. (फाइल फोटो)
दिल्‍ली जल बोर्ड की जल बिल माफी योजना 30 सितंबर 2020 तक लागू रहेगी. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लागू किए जाने की सरकार की कोई योजना नहीं है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण के बीच राष्ट्रीय राजधानी में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लागू किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बड़ा बयान दिया है. सीएम केजरीवाल इस बाबत किए गए ट्वीट में कहा है कि दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन लागू किए जाने को लेकर कई बातें की जा रही हैं. मीडिया और सोशल मीडिया में ये बातें आई हैं कि दिल्ली सरकार एक बार फिर से राजधानी में लॉकडाउन लागू करने की योजना बना रही है. लेकिन मैं सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि दिल्ली सरकार ऐसी कोई योजना नहीं बना रही है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ आज हुई. उच्च स्तरीय बैठक के बाद CM केजरीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए यह घोषणा की है.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. इसको लेकर सोशल मीडिया में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाए जाने की बातें सामने आ रही थीं. खासकर केंद्रीय गृह मंत्री के साथ दिल्ली सरकार के मंत्रियों और आला अफसरों की बैठक के बाद इस तरह की बातों की चर्चाएं आम थीं. इसके मद्देनजर ही मुख्यमंत्री ने टि्वटर के जरिए दिल्लीवासियों के सामने लॉकडाउन के बारे में स्थिति स्पष्ट की है. सीएम ने साफ तौर पर एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की बात को खारिज कर दिया है.


आप सांसद ने कही थी यह बात



मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पहले आज आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भी दिल्ली में एक बार फिर से लॉकडाउन की आशंकाओं को खारिज किया है. संजय सिंह ने गृह मंत्री के साथ बैठक के बाद इस बारे में कहा कि दिल्ली में एक बार फिर से लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता. लॉकडाउन के दौरान मजदूरों और दिहाड़ी कामगारों की परेशानियों का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने कहा कि पहले ही इस कारण से लोगों के काम-धंधे रुके हुए हैं. अगर फिर से लॉकडाउन लगाया गया तो बहुत परेशानी होगी. जो लोग कोरोना से बच भी जाएंगे, लॉकडाउन की वजह से उनके सामने भुखमरी की नौबत आ जाएगी.



ये भी पढ़ें- 
खगड़िया की गलियों में सुशांत सिंह राजपूत ने कुछ ऐसे उड़ाए थे चौके-छक्के, देखें Exclusive Video

यादों में सुशांतः सहरसा की सड़कों पर घूमे थे, आज भी लोगों को है याद, देखिए अनदेखी तस्वीरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज