CM केजरीवाल बोले- कोरोना को रोकने दिल्ली में बढ़ेंगी पाबंदियां, पढ़ें- लॉकाडाउन पर क्या कहा?

सीएम अरविंद केजरीवाल. फाइल फोटो.

सीएम अरविंद केजरीवाल. फाइल फोटो.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए पाबंदियां और बढ़ाई जा सकती हैं. अगले एक-दो दिन में कोरोना दिशानिर्देश को लेकर और सख्ती बरती जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 12:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए पाबंदियां और बढ़ाई जा सकती हैं. अगले एक-दो दिन में कोरोना दिशानिर्देश को लेकर और सख्ती बरती जाएगी. खुद सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने इसके संकेत दिए हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह से संक्रमण फैल रहा है, उसपर अंकुश लगाने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है. दिल्ली में जल्द और पाबंदियां लगाई जाएंगी. इसको लेकर विशेषज्ञों से चर्चा भी की जा रही है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है. हमारी टीम केद्र और दिल्ली के विशेषज्ञों के संपर्क में है. इस वेव का पीक कहां जाएगा, कहा नहीं जा सकता. बता दें कि कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में जायजा लेने पहुंचे. मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अधिकारियों की टीम भी मौजूद रही.

बढ़ रही मरीजों की संख्या

दिल्ली में लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. शुक्रवार को एक बार फिर से कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 8,521 नए मामले सामने आए हैं. गुरुवार को भी 7 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आए थे. दिल्ली में इस साल यह अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 39 लोगों की मौत भी हुई है. अगर एक्टिव केस की बात करें तो इस समय दिल्ली में 26, 631 केस एक्टिव केस के हैं.
दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 109398 टेस्ट कराए गए हैं, जो एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा जांच कराने का रिकॉर्ड है. बीते 24 घंटे में 5, 032 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 26, 631 हो गया है और कोरोना से 11196 लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज