सीएम केजरीवाल का निर्देश - दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से एक भी मरीज की जान न जाए

हाई लेवल मीटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति अब नियंत्रित है. (File Image)

हाई लेवल मीटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति अब नियंत्रित है. (File Image)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग में अधिकारियों से कहा कि दिल्ली में अब ऑक्सीजन की स्थिति कंट्रोल में आ रही है, इसलिए अब ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक जान भी नहीं जानी चाहिए.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में आज कोरोना संक्रमण के केस कुछ कम आए हैं. लेकिन संक्रमण के मुद्दे पर आज भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होती रही. वहां दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी और अराजकता का मामला भी उठा. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना मुद्दे पर एक हाई लेवल मीटिंग कर अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

3 महीने में खत्म हो दिल्ली में वैक्सीनेशन ड्राइव : सीएम

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग में अधिकारियों से कहा कि दिल्ली में अब ऑक्सीजन की स्थिति कंट्रोल में आ रही है, इसलिए अब ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक जान भी नहीं जानी चाहिए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कहीं भी बेड की कमी नहीं होनी चाहिए. 3 महीने में दिल्ली में वैक्सीनेशन ड्राइव खत्म होना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि DM हर रोज 2 या 3 वेक्सीनेशन सेंटर का निरक्षण करें, रिलीफ कैम्प और ओल्ड ऐज होम में सरप्राइज विजिट करें.

Youtube Video

कोरोना संक्रमण के केसों में कमी

आपको बता दें कि इन दिनों दिल्ली में कोरोना की रफ्तार लगातार धीमी पड़ी है. पिछले चार-पांच दिनों से कोरना के आंकड़े 20 हजार के आसपास रह रहे हैं. शुक्रवार को दिल्ली सरकार की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 19, 832 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 341 लोगों की जान गई है. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 91, 035 रह गई है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो बीते तीन दिनों से 30 प्रतिशत के नीचे रह रही है. शुक्रवार को भी पॉजिटिविटी रेट 24.92 % रही.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज