सीएम केजरीवाल का ऐलान- अगले 24 घंटों में भरे जाएंगे दिल्ली की सड़कों के 232 गड्ढे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों (MLA) और लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों ने हाल ही में 1,260 किलोमीटर सड़क का निरीक्षण किया था और उसमें कुल 232 गड्ढे पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 5:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को कहा कि लोक निर्माण विभाग (PWD) की ओर से प्रबंधन किए जाने वाले सड़कों में पाए गए गड्ढों को अगले 24 घंटे में भरा जाएगा. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों (MLA) और लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों ने हाल ही में 1,260 किलोमीटर सड़क का निरीक्षण किया था और उसमें कुल 232 गड्ढे पाए. शुक्रवार तक इन सभी गड्ढों को भरा जाएगा.



केजरीवाल ने कहा कि नवंबर के अंत तक पुनर्निर्माण से जुड़े अन्य कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने बताया कि जांच के दौरान सड़कों पर कुल 283 क्षतिग्रस्त हिस्से भी पाए गए हैं जिनकी मरम्मत 31 अक्टूबर तक होगी. वहीं 272 बड़े हिस्सों पर नई परत 30 नवंबर तक बिछाई जाएगी.



उन्होंने कहा कि अन्य एजेंसियों द्वारा किए गए कार्य में सड़कों के 392 हिस्सों को नुकसान पहुंचा है. इन संबंधित एजेंसियों के साथ मुख्यमंत्री 24 अक्टूबर को बैठक करेंगे ताकि इस तरह के सड़कों का मरम्मत हो सके.





2,000 अतिरिक्त बसों को चलाने की मंजूरी
इसके अलावा दिल्ली में आप सरकार ने चार नवंबर से शुरू होने वाली सम-विषम (Odd-Even) योजना के दौरान दिल्ली परिवहन निगम (DTC) को 2,000 सीएनजी (CNG) बसों को किराए पर लेने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 2,000 अतिरिक्त बसों को चलाने की मंजूरी दी गई. इस कदम से डीटीसी और दिल्ली एकीकृत बहुस्तरीय परिवहन प्रणाली (DIMTS) द्वारा चलाई जाने वाली सार्वजनिक परिवहन बसों की संख्या बढ़कर 5,500 हो जाएगी. बता दें कि दिल्ली में ऑड-इवन प्लान 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच जारी रहेगा.



ये भी पढ़ें:



स्पेशल सेल की 24 घंटे में तीसरी कार्रवाई, 100 करोड़ की ड्रग्स के साथ 3 धरे



जानलेवा हुई दिल्ली की जहरीली हवा, ऑफिसों की टाइमिंग बदलने की तैयारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज