COVID-19: दिल्ली में 4 लाख लोगों को खाना खिलाएगी केजरीवाल सरकार, कोरोना से जंग को बना खास प्लान

सीएम अरविंद केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि सरकार इस बात की तैयारी कर रही है कि अगर कोरोना (coronavirus) से संक्रमित 500 या एक हजार मरीज भी रोज आने लगें, तो इसके लिए क्या इंतजाम हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 1:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (coronavirus) को दिल्ली में फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) सरकार ने विशेष योजना बनाई है. सीएम केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के इलाज, बीमारी की रोकथाम और लॉकडाउन (lockdown) के मद्देनजर दिल्ली में रह रहे लोगों के खाने-पीने का पूरा इंतजाम किया है. सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली के रैनबसेरों में अभी तक 20 हजार लोगों को खाना खिलाया जा रहा है, आज से इसकी संख्या 10 गुना बढ़ाकर 2 लाख की जाएगी. सरकार की योजना है कि कल से दिल्ली के 4 लाख लोगों को खाना खिलाया जाएगा.

100 केस रोज आएंगे तो दिल्ली सरकार इसे संभालने के लिए तैयार है. हमने डॉक्टरों के साथ मिलकर टीम बनाई है, जो हमें गाइड कर रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार इस बात की तैयारी कर रही है कि अगर कोरोना से संक्रमित 500 या एक हजार मरीज भी रोज आने लगें, तो इसके लिए क्या इंतजाम हैं. हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं कि जहां तक संभव हो सके, इलाज में कोई कमी न रहे.


सीएम ने कहा कि कोरोना का खतरा देखते हुए दिल्ली सरकार ने रैनबसेरों में लोगों के रहने का इंतजाम किया है. 20 हजार लोगों को इन रैनबसेरों में खाना खिलाया जा रहा है. आज से इन रैनबसेरों में 2 लाख लोगों को खाना खिलाया जाएगा. शनिवार से इस संख्या को और बढ़ाते हुए दिल्ली सरकार 4 लाख लोगों को खाना खिलाएगी. इसके अलावा आज से दिल्ली के 325 स्कूलों में लंच और डिनर देने का इंतजाम किया गया है.



ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के जंतर-मंतर पर गर्भवती पत्नी के साथ भूखे रहने पर विवश है ये शख्स
Lockdown के Side Effect: रक्तदान शिविर बंद, खाली होने लगे ब्लड बैंक
ऑनलाइन कंपनियों को डिलीवरी देने के आदेश को दिल्ली पुलिस ने लिया वापस 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज