Covid 19: लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए CM केजरीवाल ने दिल्लीवालों से मांगा साथ
Delhi-Ncr News in Hindi

Covid 19: लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए CM केजरीवाल ने दिल्लीवालों से मांगा साथ
सीएम अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

Corona Alert in Delhi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को सफल बनाने में यहां के लोगों से सहयोग की अपील की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 7:24 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सरकार तत्पर नजर आ रही है. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यहां के लोगों से अपील की. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि ऑड इवेन की तरह राष्ट्रीय राजधानी में लागू किए गए लॉक डाउन को सफल बनाए. इसके लिए सीएम ने ट्वीटर का सहारा लिया है. अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के इस वक्त में मेरे दिल्लीवासियों, आपने व्यक्तिगत परेशानी उठाकर पॉल्यूशन को हराने के लिए Odd Even की तरह lockdown का भी पालन करना है ताकि जल्द से जल्द करोना जैसी बीमारी को भगाया जा सके. इसके साथ ही केजरीवाल ने लोगों से सहयोग से कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने की बात भी कही है.

केजरीवाल की इस अपील का सोशल मीडिया पर काफी सकारात्मक रुझान मिला है. दिल्ली के लोग सोशल मीडिया पर जरूरतमदो को सहयोग देने की बात कह रहे हैं.





बता दें, दिल्ली सरकार ने आश्वस्त किया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को उनकी जरूरत का सामान मिलने में कोई तकलीफ नहीं होगी. वहीं एक अन्य खबर के अनुसार, दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए डॉक्टरों की एक टीम का गठन किया गया है. इस टीम में 5 डॉक्टर शामिल हैं. ये टीम दिल्ली सरकार को यह जानकारी देगी कि कोरोना के तीसरे स्टेज में आने पर कैसे निपटा जाएगा.

जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग आ रहे सामने
केजरीवाल की इस अपील के बाद कई लोग मदद के लिए सामने भी आ रहे हैं. लोग अलग अलग तरीके से जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए काम कर रहे हैं. सीएम का मानना है कि सबके साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग में लड़ना होगा. तभी इस समस्या से बाहर निकला जा सकता है.

दिल्ली सरकार ने दिखाई सख्ती
कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप से बचाने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) लगातार प्रयासरत है. लेकिन इस दौरान लॉकडाउन नहीं मानने वाले लोगों को लेकर अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सख्ती दिखाने के संकेत दिए हैं. इसके अलावा उन लोगों के लिए चिंता व्यक्त की गई है, जिन्हें लॉकडाउन के दौरान भोजन और सहारे की तलाश कर रहे हैं.



सीएम ने ट्वीट के जरिए कहा कि मुझे पता चला है कर्फ्यू की वजह से कुछ लोगों को खाना नहीं मिल रहा. अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में है जो भोजन और सहारे की तलाश में है तो उन्हें दिल्ली सरकार के नजदीकी शेल्टर भेजिए, वहां भोजन का इंतजाम किया गया है.

ये भी पढ़ें:

जाफराबाद से भी हटाए गए CAA प्रदर्शनकारी, जामिया मिल्लिया धरनास्‍थल कराया खाली
First published: March 24, 2020, 6:18 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading