Delhi News: फ्री वैक्‍सीन को लेकर CM केजरीवाल का केंद्र पर तंज, बोले- देर आए, दुरुस्त आए, लेकिन कैसे होगा इंतजाम

अरविंद केजरीवाल कोरोना की तीसरी वेव को लेकर भी तैयारी कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल कोरोना की तीसरी वेव को लेकर भी तैयारी कर रहे हैं.

Delhi News:दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) कोरोना वैक्‍सीन को केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देर आए, दुरुस्त आए, लेकिन 21 जून के बाद भी वैक्सीन कहां से आएगी.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा कि 21 जून के बाद केंद्र सरकार पूरे देश में वैक्सीन फ्री सप्लाई करेगी. केंद्र सरकार ने ये फैसला सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद और दबाव में किया है, लेकिन देर आए, दुरुस्त आए. इसके साथ सीएम कहा है कि 21 जून के बाद भी वैक्सीन कहां से आएगी ये बहुत बड़ा सवाल है, वैक्सीन की भारी कमी है.

इसके अलावा मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिरसपुर के नजदीक बनने वाले 52 टन के स्टोरेज ऑक्‍सीजन टैंक का भी निरीक्षण किया. उन्‍होंने कहा कि हमने कोरोना की तीसरी वेव में ऑक्‍सीजन की कमी ने हो, यह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न स्थानों पर दो टैंक स्थापित किए हैं. इसके अलावा 13.5 टन क्षमता वाले दो ऑक्‍सीजन संयंत्र भी स्थापित किए जाने हैं, तो 19 और ऑक्‍सीजन टैंक लॉन्च किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- सिंधिया के बाद जितिन प्रसाद ने थामा कमल, 'चौकड़ी' के टूटने से राहुल गांधी की बढ़ी टेंशन, पढ़ें पूरी कहानी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के नाम संबोधन में कोरोना की दूसरी लहर में कमी आने के बाद भी लोगों से प्रोटोकॉल, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सफाई का ध्यान रखने का आग्रह करने के साथ ही 21 जून से देश के सभी लोगों के लिए मुफ्त कोरोना टीका देने का ऐलान किया है.
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कही ये बात

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सिरसपुर में 1168 बेड का नया अस्पताल बनाया जा रहा है. दिल्ली सरकार 15 नए अस्पताल बना रही है. ब्लैक फंगस के परसों कुल 1050 के करीब मरीज थे, लेकिन ब्लैक फंगस की दवा बिल्कुल भी उपलब्ध नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज