Delhi Corona News: सीएम केजरीवाल बोले- प्‍लाज्‍मा का स्‍टॉक कम, करें डोनेट; CBSE की परीक्षा रद्द करने की मांग

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने सीबीएसई परीक्षाएं रद्द करने का किया आग्रह. (फाइल फोटो.)

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने सीबीएसई परीक्षाएं रद्द करने का किया आग्रह. (फाइल फोटो.)

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से CBSE की परीक्षाएं रद्द करने का किया आग्रह. सीएम ने राजधानी में कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए सरकार के प्रयासों की दी जानकारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस से फैले संक्रमण के चलते हालात काफी विषम हो चुके हैं. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संकट की घड़ी में आमलोगों से खास अपील की है. उन्‍होंने कहा कि मौजूदा समय में प्‍लाज्‍मा का स्‍टॉक कम है, ऐसे में आमलोगों से अपील है कि वे प्‍लाज्‍मा डोनेट करें, ताकि जरूरतमंदों की मदद की जा सके. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने इसके साथ ही केंद्र सरकार से CBSE की परीक्षाएं भी रद्द करने की मांग की है. उन्‍होंने कहा, 'अभी CBSE की परीक्षाएं आने वाली हैं. दिल्ली के 6 लाख बच्चे CBSE की परीक्षा में बैठेंगे. एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे. इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है. ऐसे में मेरी केंद्र सरकार से निवेदन है कि CBSE की परीक्षाएं रद्द की जाएं.'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार बड़े स्तर पर बेड्स की कैपेसिटी तैयार कर रही है. इसके लिए कई अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड-हॉस्पिटल के रूप में तब्दील कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि प्लांड सर्जरी थोड़ी डिले की जा सकती है, इमर्जेंसी पर ध्यान देना ज़रूरी है. केजरीवाल ने बताया कि कल से सरकार ने एक-एक पेशेंट को देखने का काम शुरू कर दिया है. अगर वह घर में ठीक हो सकता है, तो उसको जाने के लिए कहा जा रहा है. इन मरीजों की घर पर ही निगरानी की जाएगी. उन्होंने लोगों से अपील की कि डॉक्टर की सलाह के मुताबिक कोआपरेट करें, हमारे लिए हर जान कीमती है. सबकी चिंता करनी है.

Youtube Video


कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा की जरूरत को देखते हुए मुख्यमंत्री ने दिल्ली के लोगों से आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि पिछली बार आप सबने मिलकर प्लाज्मा डोनेट किया था, अभी स्टॉक में कम है. आप सब से अपील है कि प्लीज प्लाज्मा डोनेट करिए. यही समय है, हमें एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए. उन्होंने दिल्ली में कोरोना के आंकड़े देते हुए कहा कि केस तेजी से बढ़ रहे हैं. 13.5 हजार केस हो गए हैं. इस बार की वेव खतरनाक है, जिससे युवा और बच्चे भी प्रभावित हो रहे हैं. सीएम ने युवाओं से अपील की कि वे घर से न निकलें. उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी हो तभी बाहर जाएं. इसके अलावा केजरीवाल ने 45 वर्ष से ऊपर के लोगों से वैक्सीन लेने की अपील भी की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज