Home /News /delhi-ncr /

cm arvind kejriwal visited mundka fire incident site 10 lakh compensation to died people family nodnc

दिल्ली अग्निकांड: CM केजरीवाल पहुंचे मुंडका, ₹10-10 लाख मुआवजे का ऐलान, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

CM Arvind Kejriwal @ Mundka Fire Incident Site: अरविंद केजरीवाल ने मौके का मुआयना किया और उन्होंने कहा जांच के नतीजे आएंगे तभी पता चलेगा कि इस घटना के लिए कौन जिम्मेदार है. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, जांच के नतीजे आने दीजिए.

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास घटनास्थल पर पहुंचे. यहां शुक्रवार शाम को एक इमारत में आग लग गई थी. सीएम केजरीवाल ने कहा हमने एक हेल्प डेस्क लगाया है. परिजनों से संपर्क किया जा रहा है. दिल्ली सरकार की तरफ से मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. घायलों को 50-50 हज़ार का मुआवजा दिया जाएगा.

जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा
केजरीवाल ने मौके का मुआयना किया और उन्होंने कहा जांच के नतीजे आएंगे तभी पता चलेगा कि इस घटना के लिए कौन जिम्मेदार है. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, जांच के नतीजे आने दीजिए. एडीएम, पश्चिम दिल्ली, धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. दुर्घटना में अभी तक 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. यहां 70-80 लोग काम करते थे. रेस्क्यू भी किया गया है लेकिन जिम्मेदारी जांच के बाद तय होगी. इस बारे में हम कयास नहीं लगा सकते.

अभी हमारी प्राथमिकता है कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया जाए. जिन लोगों को हल्की चोटें आई थी, उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया. जो 27 मृतक थे, उन्हें संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया था. उनके परिजनों से हम संपर्क कर रहे हैं क्योंकि DNA के सैंपल्स के अलावा पहचान का कोई रास्ता नहीं है.

बाहरी जिला, दिल्ली के डीसीपी समीर शर्मा का कहना है कि अभी NDRF की टीम जगह की सफाई कर रही है और देख रही है कि वहां कोई है तो नहीं. अभी तक हमें 27 शव मिले, जिसमें 25 की पहचान नहीं हुई है. अभी आगे फॉरेंसिक DNA के साथ चेक करेगी. गायब हुए लोगों की जानकारी एकत्र की जा रही है. बता दें आग लगने के बाद एनडीआरएफ ने लोगों को निकालने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल किया था. पुलिस कर्मियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद की थी.

Tags: CM Arvind Kejriwal, Delhi Fire

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर