CWG विलेज में कोरोना से जंग लड़ने के लिए 500 बेड तैयार, दौरा करने के बाद CM केजरीवाल ने कही ये बात
Delhi-Ncr News in Hindi

CWG विलेज में कोरोना से जंग लड़ने के लिए 500 बेड तैयार, दौरा करने के बाद CM केजरीवाल ने कही ये बात
यह सेंटर एलएनजेपी अस्पताल से जुड़ा होगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre)में तब्दील कॉमन वेल्थ गेम्स विलेज का दौरा किया. इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कोरोना से जंग जीतने के लिए 500 बेड तैयार किए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस की महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि दिल्‍ली सरकार और केंद्र सरकार मिलकर इस जंग को जीतने में लगे हुए हैं. वहीं, बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोविड केयर सेंटर में तब्दील कॉमन वेल्थ गेम्स विलेज का दौरा किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि कॉमन वेल्थ गेम्स विलेज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ( Commonwealth Games Village Sports Complex) में 500 बेड तैयार किए गए हैं. ये सेंटर एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) से जुड़ा होगा और इसमें पुरुष और महिला रोगियों के लिए अलग-अलग वार्ड होंगे.

यही नहीं, दिल्ली के छतरपुर में 10000 बेड का नया कोविड-केयर सेंटर शुरू हो गया. एशिया में सबसे बड़े कोविड सेंटर के रूप में विकसित किए गए अस्पताल के संचालन का जिम्मा इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी (ITBP) को दिया गया है. छतरपुर के राधास्वामी सत्संग व्यास केंद्र में बने इस सेंटर का नोडल एजेंसी के तौर पर ITBP ने गुरुवार को कार्यभार संभाल लिया था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर तैयार किए गए इस केयर सेंटर पर मरीजों की देखरेख की सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं.


हम लोग हालात नियंत्रित करने में सफल रहे- केजरीवाल
इससे पहले मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि सभी के कठिन प्रयासों और श्रम से दिल्‍ली में कोरोना वायरस से उपजे हालात को नियंत्रित करने में सफलता मिली है. सीएम ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में हालात में सुधार हुए हैं. उन्‍होंने बताया कि 30 जून तक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1 लाख तक होने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया था. इनमें से 60 हजार एक्टिव केस होने का अंदाजा लगाया गया था. लेकिन मौजूदा समय में एक्टिव केस की संख्‍या 26 हजार ही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 15 हजार बेड का इंतजाम है जिसमें मरीज 5800 ही हैं.



सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली में 100 लोगों का कोरोना टेस्ट करते थे तो उसमें से 31 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए जाते थे. अब 100 लोगों के टेस्ट में केवल 13 कोरोना के मरीज ही पॉजिटिव आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि 1 महीने पहले 30 जून तक 60,000 का एक्टिव केस का अनुमान था, मुझे खुशी है कि आज सिर्फ 26,000 एक्टिव केस ही हैं. सभी की एकजुटता और मेहनत से अब दिल्ली में स्थिति में सुधार है. सीएम ने बताया कि दिल्ली में रिकवरी रेट 38 प्रतिशत से 66 प्रतिशत पहुंच गया है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading