Home /News /delhi-ncr /

cm arvind kejriwals taunt center is opposing free facilities like is the financial situation messed up nodss

सीएम अरविंद केजरीवाल का तंज- केंद्र जैसे मुफ्त सुविधाओं का विरोध कर रहा है, कहीं वित्तीय स्थिति तो गड़बड़ नहीं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त योजनाओं को लेकर एक बार फिर केंद्र पर तंज कसा है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त योजनाओं को लेकर एक बार फिर केंद्र पर तंज कसा है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अचानक ऐसा क्या हो गया कि केंद्र सैनिकों को पेंशन देने के लिए भी पैसों की कमी का हवाला दे रहा है.

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक बार फिर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया और मुफ्त सुविधाओं को लेकर चल रही खींचतान के बीच करारा तंज कसा. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र जिस तरह से लोगों को मुफ्त सुविधाएं दिए जाने का कड़ा विरोध कर रहा है, उससे लगता है कि उसकी वित्तीय स्थिति कुछ गड़बड़ है.

रक्षा भर्ती योजना अग्निपथ, केंद्रीय करों में राज्यों की हिस्सेदारी 42 फीसदी से घटाकर 29 फीसदी करने, खाद्य पदार्थों पर लगाए गए माल एवं सेवा कर (जीएसटी) और मनरेगा कोष में 25 फीसदी कटौती का हवाला देते हुए केजरीवाल ने पूछा कि सारा पैसा कहां जा रहा है?

अचानक धन की कमी कैसे
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि केंद्र पेट्रोल और डीजल पर प्रति वर्ष 3.5 लाख करोड़ रुपये सहित भारी मात्रा में कर एकत्र करता है और अभी भी देश के लोगों को मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और अन्य सुविधाएं प्रदान करने के खिलाफ है. केजरीवाल ने कहा, ‘‘अचानक क्या हो गया कि केंद्र सैनिकों को पेंशन देने के लिए भी धन की कमी का हवाला दे रहा है. ऐसा लगता है कि इसकी वित्तीय व्यवस्था कुछ गड़बड़ है.’’ केजरीवाल ने केंद्र पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उसने बेहद अमीर लोगों और उनकी कंपनियों के 10 लाख करोड़ रुपये के कर्ज और 5 लाख करोड़ रुपये के कर माफ कर दिए हैं.

गौरतलब है कि मुफ्त योजनाओं को लेकर चल रही बयानबाजी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार अपना पक्ष रखते आए हैं और आम लोगों को मिलने वाली मुफ्त सुविधाओं को बढ़ाने के लिए केंद्र से सिफारिश भी करते रहे हैं. साथ ही दिल्ली के साथ ही वे अन्य राज्यों में भी अपने चुनाव प्रसार के दौरान कई मुफ्त सुविधाओं को लेकर घोषणाएं करते आए हैं.

Tags: CM Arvind Kejriwal, Delhi news

अगली ख़बर