Covid-19: कोरोना से बिगड़े हालातों पर सीएम ने बुलाईं मीटिंग्स, आज दिनभर चलेगा बैठकों का दौर!

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर रिव्यू मीटिंग बुलाई है.  (File Photo)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर रिव्यू मीटिंग बुलाई है.  (File Photo)

COVID-19: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) लगातार मीटिंग कर रहे हैं. कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर आज शनिवार को दोपहर 1 बजे भी एक अहम रिव्यू मीटिंग बुलाई गई है. इसके बाद दोपहर 2 बजे जिला मजिस्ट्रेटों के साथ भी मीटिंग करेंगे. दोपहर 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली की तीनों नगर निगमों के कमिश्नरों के साथ भी मीटिंग की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 12:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण को रोकने के लिए और स्थिति को मॉनिटर करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) लगातार मीटिंग कर रहे हैं. कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर आज शनिवार को दोपहर 1 बजे भी एक अहम रिव्यू मीटिंग बुलाई गई है.

मीटिंग में दिल्ली के डिप्टी सीएम और नोडल मिनिस्टर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगे.

बताते चलें कि कल भी सीएम केजरीवाल ने विभागीय मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति को लेकर रिव्यू किया था. इसमें अस्पतालों में बेड की स्थिति के साथ-साथ नोडल अफसरों की जिम्मेदारी तय करने और होम आइसोलेशन पर फोकस करने आदि के निर्देश भी दिए थे.

दोपहर 2 बजे DMs के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग
अधिकारियों के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रिव्यू मीटिंग के बाद दोपहर 2 बजे जिला मजिस्ट्रेटों के साथ भी मीटिंग करेंगे. यह मीटिंगवीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी. इसमें सभी डीएम से जिलावार कोविड-19 की स्थिति को लेकर रिपोर्ट भी ली जाएगी.

दोपहर 3 बजे करेंगे निगम कमिश्नरों के साथ में मीटिंग

इसके अलावा एक और बड़ी अहम मीटिंग दोपहर 3 बजे भी सीएम की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी. यह मीटिंग दिल्ली की तीनों नगर निगमों के कमिश्नरों के साथ की जाएगी. इस मीटिंग में सीएम केजरीवाल नगर निगम की ओर से कोविड-19 से बचाव और उसके मैनेजमेंट को लेकर की गई तैयारियों पर वस्तु स्थिति का जायजा लेंगे.



सीएम इन अस्पतालों में कोविड बेड बनाने का कर चुके हैं आग्रह

बताते चलें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की नगर निगम को उनके अधीनस्थ कई अस्पतालों में  बेड बनाने के लिए आग्रह किया था. इनमें नॉर्थ निगम के हिंदूराव अस्पताल, बालक राम अस्पताल, ईडीएमसी का स्वामी दयानंद अस्पताल और एसडीएमसी के अंतर्गत आने वाला कालकाजी का अस्पताल भी प्रमुख रूप से शामिल है.

सीएम केजरीवाल ने कहा था कि अगर MCD इन अस्पतालों में कोविड बेड की व्यवस्था करती है तो मौजूदा बेड की संख्या में 1000 नए बेड जुड़ जाएंगे. इससे मरीजों को बड़ी संख्या में सुविधा मिल सकेगी.

दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 61,005 के पार 

बताते चलें कि दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 61,005 को पार कर चुकी है. वहीं कल शुक्रवार को 19,486 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे. वहीं 141 की जान भी चली गई थी. कल अब तक का सबसे ज्यादा मामले और मौतों का आंकड़ा रिकॉर्ड किया गया था. वहीं मरने वालों की संख्या अब 11,793 को पार कर चुकी है.

होम आइसोलेशन में चल रहा 29,705 मरीजों का इलाज 

होम आइसोलेशन में भी बड़ी संख्या में 29,705 मरीज इलाजरत हैं. केजरीवाल ने केंद्र सरकार से भी केंद्रीय अस्पतालों में करीब 2,000 बेड बढ़ाने का आग्रह किया है. अगर केंद्र सरकार इन बेड की संख्या को बढ़ाती है तो दिल्ली में कुल बेड की संख्या 20,000 हो जाएगी.

इस बीच देखा जाए तो कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने बीती रात शुक्रवार को 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज