• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi-NCR में कोरोना का कहर रोकने के लिए केजरीवाल और अमित शाह ने किया मंथन

Delhi-NCR में कोरोना का कहर रोकने के लिए केजरीवाल और अमित शाह ने किया मंथन

दिल्ली के सीएम और गृह मंत्री एनसीआर को लेकर चिंतित (फाइल फोटो)

दिल्ली के सीएम और गृह मंत्री एनसीआर को लेकर चिंतित (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि गृह मंत्री अमित शाह से एनसीआर को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के मुद्दे पर बातचीत हुई. दिल्ली (Delhi), गुरुग्राम (Gurugram), फरीदाबाद (Faridabad) और नोएडा (Noida) सभी एक ही हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah)से हुई चर्चा के बाद गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर बताया कि गृह मंत्री अमित शाह से एनसीआर (NCR) को कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण से बचाने के मुद्दे पर बातचीत हुई. दिल्ली (Delhi), गुरुग्राम (Gurugram), फरीदाबाद (Faridabad) और नोएडा (Noida) सभी एक ही हैं. आज सुबह ही यह खबर आई थी कि राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली से सटे जिलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण मामले को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली-एनसीआर के डीएम और डीसी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक करेंगे.


    बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 2414 नए मरीज

    बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 2414 नए मरीज सामने आए हैं. जबकि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या अब 47102 हो गई है. वहीं, इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 1904 हो गया है. वहीं गाजियाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 718 पहुंच गयी है. जानकारी के मुताबिक यहां अबतक 413 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. बता दें कि गाजियाबाद में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 273 पहुंच चुका है.

    दिल्ली में सरकार ने घटाए COVID-19 टेस्ट के दाम

    दिल्ली में कोरोना वायरस टेस्ट के दाम तय कर दिए गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा गठित कमेटी के सुझावों के बाद दिल्ली में कोरोना की जांच की कीमत 2,400 रुपए तय कर दी गई है. गृह मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में कोरोना मरीज के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए 15-16 जून के बीच 1,77,692 की आबादी के लिए स्वास्थ्य सर्वेक्षण किया गया.

    इन्हें भी पढ़ें :

    Alert! यूपी जाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, नहीं तो हो सकता है यह हाल

    दिल्ली में कोरोना विकराल हुआ कोरोना, इन 5 अस्पतालों में हैं कितने बेड खाली...

    15-16 जून को दिल्ली में 16,618 सैंपल एकत्र किए गए

    गृह मंत्री के फैसले के बाद कोरोना (COVID-19) की जांच के लिए 15-16 जून को दिल्ली में 16,618 सैंपल एकत्र किए गए. जबकि14 जून तक 4,000-4,500 सैंपल्‍स की जांच हो रही थी. गुरुवार 18 जून से दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना टेस्ट शुरू होंगे. यह तकनीक नई है जिसकी मंजूरी ICMR ने कंटेनमेंट जोन और अस्पताल आदि में इस्तेमाल करने के लिए दी है. इसमें टेस्ट रिपोर्ट 30 मिनट के अंदर आ जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज