हरियाणा: गुरुग्राम को 72 करोड़ से अधिक की पांच परियोजनाओं की सौगात, CM ने किया लोकार्पण

सीएम मनोहर लाल  ने गुरुग्राम जिले को विकास योजनाओं की सौगात दी है.

सीएम मनोहर लाल ने गुरुग्राम जिले को विकास योजनाओं की सौगात दी है.

CM मनोहर लाल ने गुरुग्राम जिले को विकास योजनाओं की सौगात दी है. उन्होंने 72 करोड़ रुपये से अधिक की 5 परियोजनाओं की शुरुआत की गई है. इसके साथ ही दो परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. तीन का लोकार्पण किया गया.

  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा ( Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल  (CM Manohar Lal) ने रविवार को गुरुग्राम (Gurugram) जिले के लिए विकास योजनाओं की सौगात दी है. उन्होंने 72 करोड़ रुपये से अधिक की 5 परियोजनाओं की शुरुआत की है. इसके साथ ही दो परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. वहीं 3 नवनिर्मित परियोजनाओं का लोकार्पण किया. यह कार्यक्रम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया गया.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को पूर्वा निर्धारित कार्यक्रम के तहत विडियो कांफ्रेंसिंग कर चंडीगढ़ से प्रदेश के सभी जिलों में 1411 करोड़ रुपये की 163 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया है. इनमें 72.73 करोड़ रुपये गुरुग्राम की 5 परियोजनाओं के लिए हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से गुरुग्राम में 2 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. तीन नवनिर्मित परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया है.

रविवार को गुरुग्राम जिले के लिए मुख्यमंत्री ने जो 7272.57 लाख रूपए की पांच परियोजनाओं की सौगात दी है, इनमें 50 लाख रूपये की लागत से सीएसआर के तहत बनाया गया किसान ट्रेनिंग हॉस्टल का उद्घाटन, 663.25 लाख रूपए की लागत से पटौदी क्षेत्र के गांव मुसैदपुर में बनाई गई आईटीआई संस्थान का उद्घाटन,  1100 लाख रूपए की लागत से मानेसर के सैक्टर 1 में बनाया गया कम्युनिटी का उद्घाटन किया गया. इसके साथ ही 4705.32 लाख रुपये की लागत से अपग्रेड होने वाले सैक्टर 10 नागरिक अस्पताल का शिलान्यास, 754 लाख रुपये की लागत से मानेसर में बनने वाले स्वर्ण जयंति पर्यावरण प्रशिक्षण संस्थान का शिलान्यास भी किया गया.

गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला ने बताया कि गुरुग्राम में सैक्टर 10 का नागरिक अस्पताल जो वर्तमान में 100 बैड की क्षमता का है, इस अस्पताल को अपग्रेड करके 200 बैड का बनाए जाने की घोषण हुई. इसकी आधारशिला रविवार को मुख्यमंत्री ने रखी है. केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह अपने दिल्ली निवास से इस समारोह से ऑनलाइन जुड़े. उन्होंने कोविड काल में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास ऑनलाइन करने पर राज्य सरकार का आभार जताया. गुरुग्राम जिला में इन योजनाओं से लोगों को फायदा मिलेगा वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सभी विधायकों ने भी आभार जताया है. विधायकों ने बताया कि जो मांग उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने रखी थी वो पूरी की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज