लॉकडाउन में मिली छूट के पहले दिन CM केजरीवाल ने दिल्ली के लोगो से की ये अपील
Delhi-Ncr News in Hindi

लॉकडाउन में मिली छूट के पहले दिन CM केजरीवाल ने दिल्ली के लोगो से की ये अपील
सीएम की घोषणा के बाद अब कार और बाइक पर प्रतिबंध से पहले की स्थिति के अनुसार लोग बैठकर सफर कर सकेंगे. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के लोगों के लिये लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) में मिली छूट का मंगलवार को पहला दिन है. इस दौरान सीएम केजरीवाल (Cm Arvind Kejriwal) ने लोगों से जिम्मेदारी के साथ अनुशासन में रहने की अपील की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार (Kejirwal Government) ने राजधानी की इकोनॉमी को रास्ते पर लाने की कवायद शुरू कर दी है. लॉकडाउन 4.0 के पहले दिन सीएम अरविंद केजरीवाल ने आर्थिक गतिविधियों को चालू करने से संबंधित घोषणा की थी. इस दौरान उन्होंने साफ कर दिया था कि इसके लागू होने के बाद किसी भी नियमों के उल्लंघन की स्थिति में प्रशासनिक कार्रवाई हो सकती है. दिल्ली के लोगों के लिये लॉकडाउन में मिली छूट का मंगलवार को पहला दिन है. इस दौरान सीएम केजरीवाल दिल्ली के लोगों से जिम्मेदारी के साथ अनुशासन में रहने की अपील की है. अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि आज (मंगलवार) से कुछ आर्थिक गतिविधियां शुरू हो रही हैं. हमारी बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है कि पूरे अनुशासन से रहें और कोरोना को कंट्रोल में रखें.

सीएम ने बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टन्सिंग का ध्यान रखने और हैंड सैनिटायजर का प्रयोग करने की सलाह भी दी है.


 



दिल्ली में नहीं खुलेगी मेट्रो, स्कूल और जिम
दिल्ली के सीएम ने सोमवार को कहा था कि राजधानी में मेट्रो, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, जिम, स्वीमिंग पूल, सिनेमा हॉल, इंटरनेटमेंट पार्क, शॉपिंग कॉमप्लेक्स, बार, थियेटर, ऑडिटोरियम और सेमिनार हॉल नहीं खुलेंगे. दिल्ली में सैलून और स्पा भी फिलहाल बंद रहने वाले हैं. इसके अलावा किसी भी तरह के धार्मिक और राजनीतिक आयोजन की परमिशन नहीं मिलने जा रही है.

सीएम ने यह भी साफ कर दिया था कि दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो अधिकारी दुकानों को बंद करवा देंगे.

टैक्सी, ऑटो और कैब की सैनिटाइजेशन जरूरी
इसके अलावा, टैक्सी समेत सभी चार पहिया वाहनों में केवल दो यात्रियों को बैठाने की अनुमति होगी. उन्होंने कहा कि टैक्सी, ऑटो और कैब चालकों को हर यात्रा के बाद सवारी के उतरने पर सीट को संक्रमणमुक्त करना होगा. उन्होंने कहा कि दो पहिया वाहनों को अनुमति दी जाएगी लेकिन पीछे की सीट पर किसी को बैठाकर यात्रा करना प्रतिबंधित होगा.

 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में ऑड-ईवन पर खुलेंगी दुकानें, A से L नाम के शॉप के लिए ये है टाइमिंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading