लाइव टीवी

DTC की नई बसें आनी हो गई है शुरू, अब नहीं होगी कमी: सीएम अरविंद केजरीवाल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 1:14 PM IST
DTC की नई बसें आनी हो गई है शुरू, अब नहीं होगी कमी: सीएम अरविंद केजरीवाल
अभी दिल्ली में डीटीसी की करीब 6,000 बसें हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली में तीसरी बार सीएम बने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में डीटीसी बसों (DTC Buses) की कमी जल्द दूर होने की बात कही है. सीएम केजरीवाल ने अपने एक ट्वीट में इस संबंध में जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 1:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में तीसरी बार सीएम बने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में डीटीसी बसों (DTC Buses) की कमी जल्द दूर होने की बात कही है. सीएम केजरीवाल ने अपने एक ट्वीट में इस संबंध में जानकारी दी. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बसें आनी शुरू हो गई है. उन्होंने इसमें आ रही समस्याओं से निपटने की बात भी कही. बता दें, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव के गारंटी कार्ड में परिवहन व्यवस्था सुधारने की बात कही थी. इसमें DTC के लिए 11 हजार से ज्यादा बसें लाने का वादा किया गया है. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो के विस्तार का भी वादा किया गया है.

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार, डीटीसी बस, दिल्ली सीएम, आम आदमी पार्टी, Arvind Kejriwal, Delhi Government, DTC Bus, Delhi CM, Aam Aadmi party

 

'बाधाएं पार करने का किया दावा'



केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, 'इसमें समय लगा. लेकिन आखिरकार हमने सभी बाधाएं पार कर लीं. बसें आनी शुरू हो गई हैं.' उन्होंने कहा, 'मैं सभी दिल्लीवासियों को यह आश्वासन दे सकता हूं कि जल्द ही बसों की कोई कमी नहीं रहेगी.' बता दें, अभी दिल्ली में डीटीसी की करीब 6,000 बसें हैं.

आएंगी 11 हजार से ज्यादा बसें
आम आदमी पार्टी ने हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने घोषणापत्र ‘गारंटी कार्ड’ में दिल्ली में 11,000 से अधिक बसें लाने  का वादा किया था. इसके अलावा दिल्ली में मेट्रो नेटवर्क के विस्तार की बात भी की गई थी. गारंटी कार्ड के अनुसार, दिल्ली में इसका विस्तार 500 किलोमीटर से अधिक तक किया जाएगा.

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार, डीटीसी बस, दिल्ली सीएम, आम आदमी पार्टी, Arvind Kejriwal, Delhi Government, DTC Bus, Delhi CM, Aam Aadmi party
सीएम केजरीवाल ने दिल्ली सीएम के तौर पर रविवार को शपथ ली. (फाइल फोटो)


16 फरवरी को लिया शपथ
आप नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम के तौर पर 16 फरवरी को शपथ ली. इस दौरान उनके 6 कैबिनेट सहयोगियों ने भी शपथ लिया है. केजरीवाल का बतौर सीएम ये तीसरा कार्यकाल है. इससे पहले भी 2013 और 2015 के दिल्ली चुनाव के दौरान उन्होंने दिल्ली के सीएम बने थे. 2015 के चुनाव में 67 सीटें जीतने वाली आप का इस चुनाव में जलवा बरकरार रहा. इस चुनाव में आप के खाते में 62 सीटें गई हैं. जबकि बीजेपी को मात्र 8 सीटों पर जीत हासिल हो सकी.

मुफ्त बिजली पानी जारी रहने की कही है बात
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सीएम पद पर शपथ लेने के बाद दिल्ली के लोगों के लिए पानी बिजली के लिए जारी रियायत जारी रहने की बात कही. शपथ लेने के बाद दिल्ली सीएम ने हर अनमोल चीज फ्री होने की बात कही थी.

(इनपुट भाषा से)

ये भी पढ़ें: 

चलते-चलते दो टुकड़ों में बंट गई ट्रेन, प्लेटफॉर्म पर मच गई अफरातफरी

केजरीवाल मंत्रिमंडल में 7 में से चार मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले: रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 10:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर