सीएम केजरीवाल ने दिए सीमा खोलने के आदेश, लेकिन Delhi-Noida के बॉर्डर पर है यह हाल
Delhi-Ncr News in Hindi

सीएम केजरीवाल ने दिए सीमा खोलने के आदेश, लेकिन Delhi-Noida के बॉर्डर पर है यह हाल
File Photo.

कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) बॉर्डर पर लम्बा जाम लगा हुआ है. दफ्तर जाने वाले कुछ लोग पैदल ही बॉर्डर को क्रॉस कर रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सीएम अरविंद केजरीवाल (CM arvind Kejriwal) के आदेश के बाद सोमवार की सुबह से दिल्ली के सभी बॉर्डर (Delhi Border) खोल दिए गए हैं. किसी भी वाहन को चैक नहीं किया जा रहा है. सभी तरह के वाहनों को दिल्ली से यूपी और हरियाणा (UP-Haryana) में एंट्री दी जा रही है, लेकिन दिल्ली-यूपी के बॉर्डर पर हालात पहले जैसे ही हैं. यहां वाहनों की लंबी कतार लग गई है और जाम जैसे हालात बन चुके हैं.

दिल्ली से नोएडा (Noida) जाने वाले वाहनों से इमरजेंसी और मूवमेंट एंट्री पास मांगा जा रहा है. पास दिखाने के बाद ही एंट्री दी जा रही है. जिसके चलते कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) बॉर्डर पर लम्बा जाम लगा हुआ है. दफ्तर जाने वाले कुछ लोग पैदल ही बॉर्डर को क्रॉस कर रहे हैं. ऐसा करने से आगे जाकर उन्हें बस या ऑटो मिल जाते हैं.

गाज़ीपुर बॉर्डर खुला, लेकिन इसलिए कम है वाहनों की आवाजाही
दिल्ली आने वाले बहुत सारे लोग इलाज के चलते आते हैं. किसी का मरीज यहां पहले से भर्ती होता है तो कुछ दिखाने के लिए लाते या खुद आते हैं. फिलाहाल अस्पतालों को लेकर भी गाइडलाइन बदल गई है. शायद यही वजह है कि दिल्ली-यूपी का गाज़ीपुर बॉर्डर खुलने के बाद भी सूना-सूना नज़र आ रहा है. वाहनों की आवाजाही उस तरह से नहीं हो रही है जैसे आम दिनों में रहती थी. वहीं एक बड़ी वजह यह भी बताई जा रही है कि क्योंकि बॉर्डर दो राज्यों का मामला होता है, तो दिल्ली का आदेश बॉर्डर खोलने का है, लेकिन यूपी सरकार की ओर से अभी कोई राहत नहीं मिली है.
दिल्ली-गाज़ियाबाद बॉर्डर पर भी हो रही चेकिंग


दिल्ली बॉर्डर भले ही खोल दिए हों लेकिन दिल्ली से गाज़ियाबाद की तरफ जाने वालों को जांच का सामना करना पड़ रहा है. यूपी पुलिस दिल्ली से गाज़ियाबाद की तरफ आने वाले वाहनों से मूवमेंट पास या आवश्यक सेवाओं से जुड़े पास चेक कर रही है, लेकिन इसी जगह गाज़ियाबाद से दिल्ली में दाखिल होने वाले वाहन बेरोकटोक आ रहे हैं. दिल्ली पुलिस भी उन्हें बिना चेक किए एंट्री दे रही है.

गाज़ियाबाद प्रशासन ने साफ कहा है कि दिल्ली से गाजियाबाद या यूपी की तरफ आने वाले लोगों को पास दिखाने आवश्यक हैं, तभी उन्हें गाजियाबाद में एंट्री दी जाएगी. यह सब इसलिए किया जा रहा है, ताकि दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले लोगों के बीच होने वाले आवागमन से गाजियाबाद में कोरोना के मामले बढ़े हैं और इसी को लेकर गाजियाबाद प्रशासन सख्ती दिखा रहा है.

ये भी पढ़ें:-

फिर बंद हो सकती है शाहीन बाग-कालिंदी कुंज सड़क, Delhi Police कमिश्नर और गृह सचिव को लिखा लैटर!

Delhi: पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी की भतीजी को नहीं मिला वेंटिलेटर, अस्पताल में मौत 

Unlock 1.0: दिल्‍ली के अस्‍पतालों में इन बाहरी मरीजों का भी होगा इलाज, केजरीवाल सरकार ने तय किए शर्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading