होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /CM केजरीवाल ने कोरोना योद्धा के परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक, कहा-बेटे को नौकरी भी देगी दिल्ली सरकार!

CM केजरीवाल ने कोरोना योद्धा के परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक, कहा-बेटे को नौकरी भी देगी दिल्ली सरकार!

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा स्वर्गीय राकेश जैन के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा स्वर्गीय राकेश जैन के परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राकेश जैन हिंदू राव अस्पताल में लैब टेक्निशियन थे. वे आखिरी दम तक लोगों की सेवा करते रहे ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज पूर्वी दिल्ली स्थित बाहुबली एन्क्लेव निवासी कोरोना योद्धा (Corona Warriors) स्वर्गीय राकेश जैन के परिवार से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा.


    इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राकेश जैन हिंदू राव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) में लैब टेक्निशियन थे. वे आखिरी दम तक लोगों की सेवा करते रहे. उन्होंने कहा कि किसी की जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती, लेकिन मैं समझता हूं कि इस राशि से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी. दिल्ली सरकार (Delhi Government) उनके बेटे को नौकरी भी देगी.




    " isDesktop="true" id="3514661" >

    इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्वर्गीय राकेश जैन हिंदू राव अस्पताल में लैब टेक्निशियन थे. लोगों की सेवा करते हुए उन्हें खुद भी कोरोना हो गया. उनकी तबीयत खराब होने पर मेट्रो अस्पताल (Metro Hospital) में उन्हें भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और वे शहीद हो गए.

    Corona Warrior Rakesh Jain, Arvind Kejriwal meet to corona warrior family
    अरविंद केजरीवाल ने आज पूर्वी दिल्ली स्थित बाहुबली एन्क्लेव निवासी कोरोना योद्धा स्वर्गीय राकेश जैन के परिवार से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा.



    स्वर्गीय राकेश जैन लैब टेक्निशियन के तौर पर आखिरी दम तक लोगों की सेवा करते रहे. ऐसे हमारे जाबांज लोग, जो अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा कर रहे हैं, मरणोपरांत उनके परिवार की मदद करने के लिए दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपए की राशि देती है.


    मुख्‍यमंत्री ने कहा, 'आज मैंने स्वर्गीय राकेश जैन के परिवार से मिलकर उन्हें एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा. इस दौरान मैं उनकी माता, उनकी पत्नी और दोनों बच्चों से भी मिला और उन्हें हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया.'




    सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी की भी जान की कोई कीमत नहीं लगाई जा सकती है. लेकिन मैं समझता हूं कि इस राशि से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी. उनके बड़े बेटे ने ग्रैजुएशन पूरी कर ली है और नौकरी की तलाश में हैं. दिल्ली सरकार उनको नौकरी भी देगी. जब भी उनके परिवार को किसी चीज की जरूरत होगी, हम मदद करने के लिए तैयार हैं. मैंने उनके परिवार को भरोसा दिया है कि उन्हें किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है. सरकार उनके साथ खड़ी है और हर संभव मदद करेगी.

    Corona Warrior, Arvind Kejriwal meet to Corona Worrior's family

    अरविंद केजरीवाल ने आज पूर्वी दिल्ली स्थित बाहुबली एन्क्लेव निवासी कोरोना योद्धा स्वर्गीय राकेश जैन के परिवार से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा.



     उल्लेखनीय है कि कोरोना योद्धा स्वर्गीय राकेश जैन नाॅर्थ एमसीडी (North MCD) के हिंदू राव अस्पताल में पैथोलाॅजी विभाग में लैब टेक्निशियन के पद पर तैनात थे. हिंदू राव अस्पताल कोविड अस्पताल (COVID Hospital) घोषित किया गया था. स्वर्गीय राकेश जैन कोरोना मरीजों की सेवा करने के दौरान खुद भी उसकी चपेट में आ गए थे और उन्हें 17 जून 2020 को प्रीत विहार स्थित मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 18 जून 2020 को उनका निधन हो गया. स्वर्गीय राकेश जैन मूलरूप से दिल्ली के निवासी थे और 1988 में वे सेवा में आए थे. जून 2022 में वे सेवानिवृत्त होने वाले थे. इससे पहले ही वे कोविड की चपेट में आ गए.


    स्वर्गीय राकेश जैन के परिवार में उनकी मां मदन जैन, पत्नी संगीता जैन और दो बच्चे हैं. उनकी पत्नी गृहणी हैं, जबकि बड़ा बेटा ग्रैजुएशन पूरी कर सर्विस की तैयारी कर रहा है और छोटा बेटा बीए कर रहा है.

    Tags: CM Arvind Kejriwal, Corona Virus, Corona Warrior, COVID 19, Delhi news, Delhi-NCR region, Health News, Lab Technician, MCD

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें