• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • CM Kejriwal बोले- दिल्ली में कम पड़ गए हैं कोरोना के ICU बेड, दो-तीन दिन में हो जाएगा इंतज़ाम

CM Kejriwal बोले- दिल्ली में कम पड़ गए हैं कोरोना के ICU बेड, दो-तीन दिन में हो जाएगा इंतज़ाम

सभी एजेंसी और सभी सरकारें मिलकर काम करें: अरविंद केजरीवाल

सभी एजेंसी और सभी सरकारें मिलकर काम करें: अरविंद केजरीवाल

साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश जारी है कि कोरोना (Corona) कैसे कम हो और कैसे बेहतर इलाज हो.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का कहना है कि राजधानी (Delhi) में कोरोना (Corona) के मरीज़ कई दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के बेड्स के हालात ठीक हैं. खाली बेड्स हैं, अगर कुछ एक निजी अस्पतालों को छोड़ दें तो. लेकिन आईसीयू बेड्स (ICU Beds) की कमी हो गई है. आईसीयू बेड कम पड़ गए हैं. लेकिन पूरी कोशिश है कि बेड्स की कमी को पूरा कर लिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने आज यह बात जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) का दौरा करते हुए मीडिया से कही.

2-3 दिन में बेड की कमी पूरा करने का यह बनाया है प्लान
जीटीबी अस्पताल का दौरा करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के आईसीयू बेड की कमी को पूरा करने के लिए हर तरह के इंतज़ाम किए जा रहे हैं. जीटीबी अस्पताल प्रशासन भी 238 आईसीयू बेड्स तुरंत बढ़ाने को तैयार हो गया है. शुक्रवार तक ये बेड्स जुड़ जाएंगे. हेल्थ मिनिस्टर सतेंद्र जैन साहब ने बाक़ी अस्पतालों के साथ भी मीटिंग की है. 663 और आईसीयू बेड्स अगले कुछ दिनों में बढ़ जाएंगे. 750 बेड्स केंद्र सरकार डीआरडीओ में देने जा रही है. कुल मिलाकर करीब 1400 आईसीयू बेड्स हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- शादी में मेहमान के अलावा और कौन-कितने लोग हो सकते हैं शामिल, जानिए सब कुछ

न्यूयॉर्क में कॉरिडोर और सड़कों पर पड़े थे कोरोना मरीज
सीएम केजरीवाल ने बताया कि अगर आप दुनिया के दूसरे शहरों न्यूयॉर्क, इटली, फ्रांस की तस्वीरें देखेंगे तो चौंक जाएंगे. न्यूयॉर्क में 6300 केस एक दिन में आये थे. कॉरिडोर और सड़कों पर मरीज़ पड़े हुए थे. 550 मौत हुईं थी 6300 केस में से. हमारे डॉक्टरों ने बेहद शानदार काम किया है. आज यहां कॉरिडोर, सड़कों पर मरीज़ पड़े हुए नहीं मिल रहे हैं. हमारे डॉक्टर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज