CM केजरीवाल की चिंता बढ़ी, कहा- दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी, हमारा कोटा दूसरे राज्यों को दिया जा रहा

सीएम अरविंद केजारीवल ने कहा कि दिल्ली भारी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही है.

सीएम अरविंद केजारीवल ने कहा कि दिल्ली भारी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही है.

दिल्ली (Delhi) में तेजी से बढ़ती कोरोना संक्रमित (Corona Infected) मरीजों की संख्या के चलते ऑक्सीजन (Oxygen) की भारी कमी हो गई है. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने आरोप लगाया है कि दिल्ली (Delhi) में ऑक्सीनज की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 9:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में तेजी से बढ़ती कोरोना संक्रमित (Corona Infected) मरीजों की संख्या के चलते दिल्ली भारी ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से जूझ रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि इस समय दिल्ली को सामान्य आपूर्ति की तुलना में बहुत अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता है.

राजधानी में जिस तेजी से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं ऐसे में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़नी चाहिए थी, लेकिन इसके ठीक उलटा दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति घटा दी गई है.सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली के कोटे में ऑक्सीजन है उसको दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है, जिसके चलते दिल्ली के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

हरिद्वार कुंभ से लौटे लोगों को 14 दिन के लिए होना पड़ेगा होम क्वारंटीन- दिल्ली सरकार का आदेश


दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अस्पलातों में बेड नहीं बचे हैं और ऑक्सीजन का संकट बढ़ गया है. पिछले 24 घंटों में 25,462 नए संक्रमित सामने आए हैं. वहीं 161 लोगों ने इस महामारी के चलते दम तोड़ दिया. दिल्‍ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़ कर 29.74% पहुंच गई है. एक दिन में करीब 20,159 लोगों ने इस बीमारी को मात भी दी है. पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के साथ ही अब राजधानी में कोरोना के 74,941 एक्टिव मामले हो गए हैं.

दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि दिल्‍ली के सभी प्राइवेट अस्‍पताल और नर्सिंग होम जो कोविड का उपचार उपलब्‍ध करा रहे हैं, उनमें कुल बेड का 80 फीसदी कोविड के लिए आरक्षित कर दिया जाए. इनमें 80 फीसदी आईसीयू बेड और 80 फीसदी ही वार्ड बेड शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज