Home /News /delhi-ncr /

CM केजरीवाल हुए प्रसन्न, कहा- बूस्टर खुराक देने को लेकर PM मोदी की घोषणा से हूं खुश

CM केजरीवाल हुए प्रसन्न, कहा- बूस्टर खुराक देने को लेकर PM मोदी की घोषणा से हूं खुश

केजरीवाल ने यह भी कहा कि यह जानकर प्रसन्नता हुई कि अब 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों को भी कोविड-19 रोधी टीका दिया जाएगा. (फाइल फोटो)

केजरीवाल ने यह भी कहा कि यह जानकर प्रसन्नता हुई कि अब 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों को भी कोविड-19 रोधी टीका दिया जाएगा. (फाइल फोटो)

Delhi News: सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री ने अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के लिए बूस्टर खुराक की घोषणा की. बूस्टर खुराक सभी को दी जानी चाहिए. इसके अलावा, 15-18 साल के बच्चों को अब टीका लगाया जाएगा, यह सुखद बात है.’’

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को कोविड-19 निरोधक टीकों की बूस्टर खुराक (Booster Dose) देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा की गई घोषणा पर शनिवार को प्रसन्नता व्यक्त की. साथ ही उन्होंने कहा कि यह सभी लोगों को दी जानी चाहिए. केजरीवाल ने यह भी कहा कि यह जानकर प्रसन्नता हुई कि अब 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों को भी कोविड-19 रोधी टीका दिया जाएगा.

    इस सप्ताह के शुरू में, केजरीवाल ने केंद्र से आग्रह किया था कि वे टीके की दोनों खुराक पहले से ही ले चुके व्यक्तियों को कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक देने की अनुमति दें. उन्होंने साथ ही कहा था कि दिल्ली सरकार के पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त बुनियादी ढांचा है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री ने अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के लिए बूस्टर खुराक की घोषणा की. बूस्टर खुराक सभी को दी जानी चाहिए. इसके अलावा, 15-18 साल के बच्चों को अब टीका लगाया जाएगा, यह सुखद बात है.’’ दिल्ली में, लक्षित 1.48 करोड़ लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की एक खुराक दे दी गई है, जबकि 70 प्रतिशत ने दोनों खुराक ली है.

    येलो अलर्ट शुरू होने के लिये 0.5 प्रतिशत से कुछ ही पीछे है
    वहीं, कल खबर सामने आई थी कि दिल्ली में रात का कर्फ्यू, स्कूलों और कॉलेजों तथा गैर-जरूरी सामानों की दुकानों को बंद करने और मेट्रो ट्रेनों में बैठने की क्षमता आधी होने की आशंका है क्योंकि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Virus Infection) की दर 0.43 प्रतिशत तक पहुंच गई है. जो चरणबद्ध प्रकिया कार्य योजना (GRAP) के तहत येलो अलर्ट शुरू होने के लिये 0.5 प्रतिशत से कुछ ही पीछे है.

    अधिकांश गतिविधियां दोबारा थम जाएंगी
    दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण दर शनिवार को 0.43 प्रतिशत पर पहुंच गयी और राजधानी में 249 मामले सामने आये, जो 13 जून के बाद से सबसे अधिक है. संक्रमण दर भी नौ जून के बाद से सबसे अधिक है, जब यह 0.46 प्रतिशत थी. चार स्तरीय जीआरएपी के तहत, संक्रमण दर जब 0.5 फीसदी होता है तो अगले दो दिन के लिये‘येलो’ अलर्ट शुरू हो जाता है और कई तरह के प्रतिबंध लगा दिये जाते हैं. यदि यह चेतावनी जारी की जाती है, तो अप्रैल लॉकडाउन से चरणबद्ध तरीके से पुन: उभरने के कुछ ही महीनों बाद राजधानी में अधिकांश गतिविधियां दोबारा थम जाएंगी.

     (इनपुट- भाषा)

    Tags: Arvind kejriwal, Booster Dose, Corona Virus, Delhi news, Delhi news update, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर