सीबीएसई परीक्षाओं से जुड़े फैसले पर सीएम केजरीवाल ने कहा- छात्रों, अभिभावकों को मिलेगी बड़ी राहत

दिल्ली में कोविड मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों से होटल और बैंक्वेट हॉल को जोड़ा गया है.

दिल्ली में कोविड मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों से होटल और बैंक्वेट हॉल को जोड़ा गया है.

कोरोना महामारी (Corona epidemic) के कारण अब सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. वहीं 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी है. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने अपनी प्रतिक्रया दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर सीबीएसई (CBSE) की 10 वीं कक्षा की परीक्षा (Exam) रद्द करने और 12 वीं कक्षा की परीक्षा टालने के फैसले का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि इससे छात्रों और उनके अभिभावकों को बड़ी राहत मिलेगी.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मुझे खुशी है कि परीक्षाएं रद्द/स्थगित कर दी गईं. यह लाखों छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए एक बड़ी राहत है.’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा सचिव तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में बुधवार को हुई एक बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया.

Youtube Video


तिहाड़ जेल में कोरोना विस्फोट, 190 कैदी हो चुके संक्रमण का शिकार, 2 की मौत, अब 67 एक्टिव केस
बैठक के बाद एक बयान जारी कर परीक्षाओं के संबंध में लिए गए निर्णयों की जानकारी साझा की गई. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की परीक्षाएं चार मई से होनी थी.केजरीवाल और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को केंद्र से बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की अपील करते हुए कहा था कि इन परीक्षाओं को आयोजित कराने से व्यापक स्तर पर कोरोना वायरस का संक्रमण फैलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज