Home /News /delhi-ncr /

cm kejriwal taunted and said i do not understand what is freebies and free rewari nodss

सीएम केजरीवाल ने कहा- मुझे समझ नहीं आता मुफ्तखोरी और मुफ्त की रेवड़ी क्या होती है

सीएम ने कहा कि देश में मुफ्त शिक्षा गरीबों के लिए जरूरी है. (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि देश में मुफ्त शिक्षा गरीबों के लिए जरूरी है. (फाइल फोटो)

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि गरीबों को सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा नहीं मिले लेकिन यदि सरकारी स्कूल बंद कर दें तो हमारे देश में 70 से 80 प्रतिशत बच्चे अनपढ़ रह जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को 500वां विशाल तिरंगा फहराया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सभी लोगों को भारत को विश्व का नंबर एक देश बनाने का संकल्प करना चाहिए. केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में 500 विशाल तिरंगे लगाने का वादा किया था. उन्होंने कहा कि भारत के बाद स्वतंत्रता प्राप्त करने वाले कई देशों ने हमें पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि हमारे पास सबकुछ है. हमारे पास दुनिया में सबसे बुद्धिमान एवं सबसे मेहनती लोग हैं लेकिन हम पिछड़ गए हैं.

सरकार की कल्याणकारी योजना को मुफ्तखोरी कहने वालों की एक बार फिर निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को यह कहता सुनकर काफी दुख होता है कि मुफ्त शिक्षा बंद होनी चाहिए. वे इसे मुफ्तखोरी बताते हुए कह रहे हैं कि गरीबों को सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा नहीं मिलनी चाहिए. मुझे समझ नहीं आता कि मुफ्तखोरी और मुफ्त की रेवड़ी क्या होती है. अगर सरकारी स्कूल बंद कर दिए तो हमारे देश में 70 से 80 प्रतिशत बच्चे अनपढ़ रह जाएंगे.

बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल तथा रोजगार को मौलिक अधिकार माना जाना चाहिए और इसे मुफ्तखोरी नहीं कहा जाना चाहिए. मयूर विहार में आयोजित ध्वजारोहण समारोह में उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद और वंदे मातरम के नारों से की.

उन्होंने कहा कि एक साल पहले, हमने दिल्ली में कई सारे तिरंगे लगाने का फैसला किया था ताकि दिल्लीवासी कहीं भी जाएं तो कम से कम उन्हें उनके आसपास एक तिरंगा दिखे. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोग दिन में तीन से चार बार तिरंगा देखें. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में अब 500 राष्ट्रीय ध्वज लगा दिए हैं. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मौके पर दिल्ली में 500 राष्ट्रीय ध्वज लगाने के सपने को साकार करने वाले इंजीनियर और ठेकेदारों का शुक्रिया अदा किया.

Tags: CM Arvind Kejriwal, Delhi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर