CM केजरीवाल आज सिंघु बॉर्डर का करेंगे दौरा, किसानों के लिए की गई व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा

 किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार बिल को वापस नहीं लेती है तब तक आंदोलन चालू रहेगा. (फाइल फोटो)

किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार बिल को वापस नहीं लेती है तब तक आंदोलन चालू रहेगा. (फाइल फोटो)

Kisaan Andolan: सिंघु बॉर्डर पर पहुंचकर सीएम केजरीवाल धरना पर बैठे आंदोलनरत किसानों के लिए सरकार की ओर से की गई व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 9:36 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) सोमवार को सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) का दौरा करेंगे. इस दौरान उनके साथ दिल्ली सरकार के कई मंत्री भी रहेंगे. सिंघु बॉर्डर पर पहुंचने के बाद सीएम केजरीवाल धरना पर बैठे आंदोलनरत किसानों के लिए सरकार द्वारा की गई व्यवस्था का निरीक्षण भी करेंगे. इस दौरान वे किसानों से बातचीत भी करेंगे. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की कई सीमाओं पर पिछले 12 दिन से पंजाब सहित कई राज्यों के किसान नए कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. ये किसान केंद्र सरकार से कृषि कानून को वापस लेने की मांग पर डटे हुए हैं. किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार कानून को वापस नहीं लेती है, तब तक आंदोलन चालू रहेगा.

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को किए गए ‘भारत बंद’ के आह्वान का समर्थन किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि देशभर में आप कार्यकर्ता राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन करेंगे. उन्होंने सभी नागरिकों से किसानों का समर्थन करने की अपील की. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था, ‘8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है. देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीक़े से इसका समर्थन करेंगे. सभी देशवासियों से अपील है की सब लोग किसानो का साथ दें और इसमें हिस्सा लें’.


प्रतिनिधि रविवार को सिंघु बॉर्डर भी पहुंचे थे
इसी बीच खबर है कि दिल्ली में आगामी मंगलवार को यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि शहर के कुछ ऑटो और टैक्सी संघों ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को बुलाए गए 'भारत बंद' का समर्थन करने का फैसला किया है. हालांकि, कई अन्य संघों ने किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन देने के बावजूद सेवाएं सामान्य तौर पर जारी रखने का निर्णय लिया है. दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट ने एक बयान में कहा कि कई आटो-टैक्सी संगठन 8 दिसंबर के भारत बंद में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि किसानों को अपना समर्थन जताने के लिए विभिन्न बस एवं टैक्सी संगठनों के प्रतिनिधि रविवार को सिंघु बॉर्डर भी पहुंचे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज