Assembly Banner 2021

COVID-19: सीएम केजरीवाल ने ली कोराेना वैक्सीन की पहली खुराक, बोले-पहले जो शंकाएं थीं, अब हो चुकी हैं दूर, आगे आकर लगवाएं

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी पात्रता रखने वाले कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी पात्रता रखने वाले कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं.

COVID-19: कोरोना की पहली खुराक लेने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से छुटकराना पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है. दिल्ली और देश की जनता से मेरी अपील है कि जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हों, आगे आकर वैक्सीन जरूर लगवाएं. वैक्सीन को लेकर पहले जो लोगों के मन में शंकाएं थी, वो शंकाएं अब खत्म हो चुकी हैं और अब डरने की कोई बात नहीं है.

  • Share this:
 नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज एलएनजेपी अस्पताल जाकर कोविड-19 (COVID-19) वैक्सीन की पहली खुराक ली. मुख्यमंत्री अपने माता-पिता के साथ वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे. वैक्सीन लगवाने के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ शंकाएं थी, लेकिन अब वह दूर हो चुकी हैं. अब सभी पात्रता रखने वाले कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं. वैक्सीन लगवाने के बाद उनको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई है


उन्होंने कहा कि कोरोना से छुटकराना पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है. दिल्ली और देश की जनता से मेरी अपील है कि जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हों, आगे आकर वैक्सीन जरूर लगवाएं. वैक्सीन को लेकर पहले जो लोगों के मन में शंकाएं थी, वो शंकाएं अब खत्म हो चुकी हैं और अब डरने की कोई बात नहीं है.


उन्होंने कहा कि हम लगातार केंद्र सरकार (Central Government) के संपर्क में है और केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार काम कर रहे हैं. यदि दिल्ली के अंदर वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center) बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी तो बढ़ाएंगे.


सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि यह बहुत ही अच्छी बात है कि कोरोना से छुटकारा दिलाने के लिए हमारे पास अब वैक्सीन है जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के लिए पात्र हैं, वे सभी लोग आगे आकर वैक्सीन लगवाएं.




सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल में भी वैक्सीनेशन की बहुत अच्छी सुविधा है. यहां पर अस्पताल के डॉक्टरों ने बहुत अच्छी व्यवस्था की हुई है सभी लोगों से अपील है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं. अब डरने वाली कोई बात नहीं है.


जरूरत पड़ने पर बढ़ाएंगे वैक्सीनेशन सेंटर

सीएम ने कहा कि दिल्ली के अंदर वैक्सीनेशन सेंटर की आने वाले दिनों में जितनी जरूरत पड़ेगी, उतने सेंटर हम बढ़ाएंगे. दिल्ली सरकार (Delhi Government) लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में है। जैसे-जैसे केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश आते हैं, उसके अनुसार हम काम कर रहे हैं. अगर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी, तो बढ़ाएंगे. हमारे पास वैक्सीनेशन सेंटर को लेकर कोई दिक्कत नहीं है.


वैक्सीन लगवाने के लिए जरूरत पड़ी तो चलाएंगे जागरूकता अभियान

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मैंने और मेरे माता-पिता ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जरूरत पड़ेगी तो जागरूकता अभियान भी चलाएंगे. सीएम ने कहा कि मैंने वैक्सीन लगवा ली है.

सभी मंत्री बिजी लगवा रहे हैं वैक्सीन

सभी मंत्री भी वैक्सीन लगवा रहे हैं और अन्य सभी लोग भी वैक्सीन लगवा रहे हैं. सबसे बड़ी बात है कि वैक्सीन को लेकर लोगों के दिल में जो शंकाएं थीं, वो अब दूर हो रही हैं। अब लोग खुद आगे आकर वैक्सीन लगवा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज