गृह मंत्री अमित शाह से मिले खट्टर, बोले- किसान आंदोलन शांति से चले तो आपत्ति नहीं लेकिन...

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद पत्रकारों से मुखातिब सीएम मनोहर लाल खट्टर.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गृह मंत्री अमित शाह को बताया कि किसान आंदोलन के दौरान बॉर्डर पर महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं. इस पर गृह मंत्री शाह ने आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा है कि जरूर इस मसले पर कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 3 दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री के इस दौरे में कई राजनीतिक हस्तियों से उनकी मुलाकात हो सकती है. मुलाकात के दृष्टिकोण से देखें तो आज यानी गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मुलाकात हुई. माना जा रहा है कि हरियाणा की गठबंधन सरकार को 600 दिन पूरे होने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर राजधानी दिल्ली में आलाकमान के सामने अपनी रिपोर्ट लेकर पहुंचे थे. हरियाणा की राजनीतिक दृष्टि से जरूरी हर महत्वपूर्ण मुद्दों पर आज चर्चा हुई, जिसमें किसान आंदोलन अहम रहा.

आपको बता दो अगले दो-तीन दिनों में मुख्यमंत्री और भी राजनीतिक हस्तियों से मुलाकात कर सकते हैं और हरियाणा से जुड़े विषयों को उजागर कर सकते हैं. आइए बताते हैं आपको कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री से मुलाकात करने के बाद न्यूज18 से क्या बात की.

अमित शाह ने किसान आंदोलन के संदर्भ में आश्वस्त किया

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात खत्म होने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुख्य रूप से गृह मंत्री के साथ किसान आंदोलन को लेकर चर्चा हुई. मैंने कहा कि किसान आंदोलन शांतिपूर्वक चलता रहे तो कोई आपत्ति नहीं है. किसान आंदोलन की हिंसात्मक और अनैतिक गतिविधियां चिंता का विषय हैं. बातचीत में गृह मंत्री को बताया कि किसान आंदोलन के दौरान बॉर्डर पर महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं. इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा है कि जरूर इस मसले पर कार्रवाई की जाएगी.

कांग्रेस के थोथे गीत किसी मतलब के नहीं

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि कांग्रेस के थोथे गीत किसी मतलब के नहीं हैं. जो काम कांग्रेस बीच में छोड़ कर गई थी हमने उन्हें तो पूरा किया ही है, बल्कि अपनी ओर से ही बड़ी संख्या में विकास के काम, व्यवस्था परिवर्तन के काम, गरीबों को सहायता पहुंचाने के काम किए. हमारे काम को लेकर स्वाभाविक है कांग्रेस को तकलीफ तो होगी ही.

राकेश टिकैत ने कहा - हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं. हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके का है. महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की घटना हमारे संज्ञान में नहीं आई है. अगर किसी के साथ हुआ है तो सरकार हमें बताए. हम जांच करेंगे और कार्रवाई करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.