लाइव टीवी

कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन करने वाले शाहीन बाग में कर रहे हैं प्रदर्शन: CM योगी
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 1, 2020, 8:35 PM IST
कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन करने वाले शाहीन बाग में कर रहे हैं प्रदर्शन: CM योगी
सीएम योगी ने दावा किया कि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हो रहे ये प्रदर्शन सीएए को लेकर नहीं हैं, बल्कि... (file photo)

सीएम योगी (CM Yogi) ने दावा किया कि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हो रहे ये प्रदर्शन सीएए को लेकर नहीं हैं, बल्कि इसलिए हो रहे हैं क्योंकि उन्हें भारत के विश्व में बड़ी ताकत के रूप में उभरने से दिक्कत है.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को आरोप लगाया कि जो लोग कश्मीर (Kashmir) में आतंकवादियों का समर्थन करते हैं, वे शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे हैं और ‘आजादी’ के नारे लगा रहे हैं. उत्तरी दिल्ली के रोहिणी (Rohini) में एक चुनावी रैली के दौरान योगी ने दिल्ली की आप सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को ‘बिरयानी बांट रही’ है.

पूर्वी दिल्ली में करावल नगर चौक पर एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके (प्रदर्शनकारियों) पूर्वजों ने भारत को बांटा, इसलिए उन्हें इस उभरते ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ से दिक्कत है.

उभरने से दिक्कत है
सीएम योगी ने दावा किया कि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हो रहे ये प्रदर्शन सीएए को लेकर नहीं हैं, बल्कि इसलिए हो रहे हैं क्योंकि उन्हें भारत के विश्व में बड़ी ताकत के रूप में उभरने से दिक्कत है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान भाजपा के नेता लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वे शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के प्रति असहमति व्यक्त करने के लिए भगवा दल को वोट दें.

8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी
बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस सहित तमाम पार्टियों ने अपने नेताओं को जीताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. अरविंद केजरीवाल अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए लगातार रोड शो कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, और स्मृति इरानी सहित कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री कैंपेन कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कुछ रैली कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 


कांग्रेस कैंडिडेट ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को माना 'दोस्त', कही ये बात


शाहीन बाग: सरकार के बातचीत के प्रस्ताव पर प्रदर्शनकारियों ने रखी ये शर्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर