लाइव टीवी

CM योगी की नाराजगी के बाद नोएडा CMO पर गिरी गाज, अब AP चतुर्वेदी संभालेंगे कमान
Delhi-Ncr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2020, 12:38 AM IST
CM योगी की नाराजगी के बाद नोएडा CMO पर गिरी गाज, अब AP चतुर्वेदी संभालेंगे कमान
योगी के आदेश के बाद पीडब्ल्यूडी ने मंदिर की दीवार तथा परिसर में मंदिर के मुख्य द्वार से दूसरे द्वार तक बनी करीब 50 दुकानों को तोड़ दिया. (फाइल फोटो)

उत्‍तर प्रदेश में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आंकड़ा 115 पार पहुंच चुका है, जिसमें सबसे अधिक 48 मामले गौतम बुद्ध नगर यानी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हैं. आपको बता दें कि सीएम की फटकार के बाद तत्‍काल डीएम को हटा दिया गया था तो अब सीएमओ की भी छुट्टी कर दी गई है.

  • Share this:
नोएडा. कोरोना वायरस के कहर से देशभर में हाहाकार मचा हुआ है. जबकि उत्‍तर प्रदेश में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आंकड़ा 115 के पार पहुंच चुका है, जिसमें सबसे अधिक 48 मामले गौतम बुद्ध नगर यानी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हैं. जबकि यहां के हालात बिगड़ने के बाद उत्‍तर प्रदेश के सीएम  योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)भी नोएडा आए थे और एक मीटिंग के दौरान उन्होंने कई अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए कहा था कि 'आप लोग बकवास बंद कीजिए, आपकी बकवास ने ही यहां के हालात खराब किए हैं.' इसके बाद ही तय हो गया था कि यहां के कई अधिकारियों पर गाज गिरना तय है. सीएम की फटकार के बाद तत्‍काल डीएम बीएन सिंह को हटा दिया गया था तो अब सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव की भी छुट्टी कर दी गई है.

प्रमुख सचिव ने कही ये बात
उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने पत्र जारी करते हुए लिखा कि प्रादेशिक चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य सेवा संवर्ग के संयुक्‍त निदेशक ग्रेड के चिकित्‍साधिकारी डॉ. एपी चुतर्वेदी को तात्‍कालिक प्रभाव से गौतम बुद्ध नगर का सीएमओ नियुक्‍त किया जाता है. वह डॉ. अनुराग भार्गव का स्‍थान लेंगे. जबकि भार्गव को शासन द्वारा गौतम बुद्ध नगर के नामित नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण (मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी, ग्रेटर नोएडा, गौतम बुद्ध नगर) के साथ उनके कार्यों में सहयोग प्रदान करने हेतु संबद्ध किया जाता है. साथ ही पत्र में कहा गया है कि डॉ. भार्गव तत्‍काल अपना प्रभार डॉ. एपी चतुर्वेदी को हस्‍तगत करें.

up



सीएम की फटकार के बाद डीएम ने किया ये काम


सीएम योगी की फटकार के बाद डीएम बीएन सिंह ने मुख्य सचिव को पत्र लिखते हुए तीन महीने की छुट्टी पर जाने की बात कही और फिर कुछ घंटे बाद उनको हटाने का आदेश जारी हो गया. बीएन सिंह की जगह सुहास एल. वाई गौतम बुद्ध नगर के नये डीएम बने हैं. बहरहाल, डीएम पर गाज गिरने के साथ ही तय हो गया था कि अगली बारी सीएमओ डॉ.अनुराग भार्गव की है और आज देर रात ये हो ही गया.

आपको बता दें कि यूपी में इस वक्त सबसे ज़्यादा 48 पॉजिटिव केस नोएडा से हैं. जबकि यहां सीज़फायर कंपनी की वजह से कोरोना वायरस (coronavirus) का संक्रमण फैला है. इसी बात से सीएम योगी अधिकारियों से खफा थे और उन्‍होंने कोताही बर्दाश्‍त नहीं करने की बात कही थी. हालांकि ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसी कंपनी से पॉजिटिव केस बढ़ना शुरू हुए थे. इसी के चलते रविवार को कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. कुछ दिन पहले कंपनी के एमडी विदेश से लौटे थे. वहीं जॉन नाम का एक ऑडिटर भी ब्रिट्रेन से आया था.

 

ये भी पढ़ें

वसीम रिजवी का जमात पर निशाना- बनाते हैं मुस्लिम बच्चों को कट्टर, लगे प्रतिबंध

 

निजामुद्दीन मरकज: भदोही में 11 बांग्लादेशी नागरिकों समेत 21 पर दर्ज हुई FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 12:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading