Home /News /delhi-ncr /

Delhi-NCR के लोगों को लगा महंगाई का एक और झटका, CNG-PNG की बढ़ी कीमत, फटाफट चेक करें नये रेट

Delhi-NCR के लोगों को लगा महंगाई का एक और झटका, CNG-PNG की बढ़ी कीमत, फटाफट चेक करें नये रेट

डीजल और पेट्रोल की महंगाई की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर को एक और झटका लगा है.

डीजल और पेट्रोल की महंगाई की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर को एक और झटका लगा है.

CNG-PNG Price Today: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के करोड़ों लोगों को सीएनजी और पीएनजी के दामों में इजाफा होने से महंगाई का एक और झटका लगा है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने सीएनजी के दाम में 2.28 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के रेट 2.55 पैसे प्रति यूनिट (प्रति एससीएम) की बढ़ोतरी की है, जोकि आज सुबह से लागू हो गयी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम लगाातर बढ़ने से लोग परेशान हैं. इसी बीच दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के करोड़ों लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. दिल्‍ली के साथ-साथ नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी और पीएनजी (CNG-PNG Price Today) के दामों इजाफा हुआ है. दरअसल केंद्र सरकार द्वारा प्राकृतिक गैस की कीमतें 62 फीसदी बढ़ाने से सीएनजी और पीएनजी की कीमत बढ़ी है. जबकि बढ़ी हुई कीमत आज से लागू हो गयी है.

    इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने सीएनजी के दाम में 2.28 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के रेट 2.55 पैसे प्रति यूनिट (प्रति एससीएम) की बढ़ोतरी की है. इसके साथ राजधानी में सीएनजी के रेट 47.48 प्रति किलो और पीएनजी के रेट 33.01 प्रति मानक घन मीटर हो गए हैं.

    नोएडा-गाजियाबाद पर भी महंगाई की मार
    इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड द्वारा सीएनजी और पीएनजी की कीमत बढ़ाने का असर दिल्‍ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद पर भी पड़ा है. सीएनजी के दामों प्रति किलोग्राम 2.55 रुपये का इजाफा हुआ है. इसके बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में अब इसकी कीमत 53.45 रुपये प्रति किलो हो गई है. जबकि इन तीनों जगह पीएनजी 2 एससीएम रुपये महंगी हुई और अब यह 32.86 एससीएम रुपये तक पहुंच गयी है.

    जबकि दिल्‍ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लोग पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से भी परेशान हैं. दिल्‍ली में पेट्रोल 102.14 रुपये है, तो डीजल 90 के पार बिक रहा है. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पेट्रोल के दाम 100 रुपये कुछ पैसे कम हैं और डीजल भी 90 रुपये से नीचे बिक रहा है. इसके अलावा खबर यह भी आ रही है कि आने वाले दिनों में डीजल और पेट्रोल दोनों के दामों में और इजाफा हो सकता है.

    सावधान! अगर आपने लगातार 3 महीने तक राशन नहीं लिया तो रद्द हो सकता है कार्ड, दिल्‍ली सरकार करेगी घर-घर सर्वे

    इस तरह चेक करें अपने शहर के पेट्रोल और डीजल रेट्स
    देश की तीनों ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC आप सुबह 6 बजे के बाद पेट्रोल डीज़ल के नए रेट जारी करती है. नए रेट्स के लिए आप वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, मोबाइल फोन पर SMS के जरिए भी रेट चेक कर सकते है. आप 92249 92249 नंबर पर SMS भेजकर भी पेट्रोल डीजल के भाव के बारे में पता कर सकते हैं. आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा. अगर आप दिल्ली में हैं और मैसेज के जरिये पेट्रोल डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा.

    Tags: CNG, CNG price, Delhi-NCR News, Ghaziabad News, Greater noida news, Noida news, Petrol diesel prices, PNG price

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर