Unlock 1.0 के बीच दिल्ली में महंगी हुई CNG, एनसीआर में भी बढ़े दाम, यहां चेक करें नई दर
Delhi-Ncr News in Hindi

Unlock 1.0 के बीच दिल्ली में महंगी हुई CNG, एनसीआर में भी बढ़े दाम, यहां चेक करें नई दर
दिल्ली-NCR में सीएनजी के दाम बढ़े. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण के बीच लॉकडाउन 5.0 (Lockdown 5.0) की गाइडलाइंस आने के बाद दिल्ली-एनसीआर में CNG के दाम बढ़ा दिए गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस और लॉकडाउन 5.0 (Lockdown 5.0) की गाइडलाइंस आने के बाद दिल्ली-एनसीआर में CNG के दाम बढ़ा दिए गए हैं. 1 जून से Unlock 1.0 के अमल में आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में इजाफा किया गया है. दिल्ली में जहां CNG की कीमत में एक रुपए का इजाफा किया गया है. वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी इसके दाम में एक रुपए की ही बढ़ोतरी की गई है. इसके अलावा करनाल में CNG के रेट में एक रुपए की तो रेवाड़ी में भी इसकी कीमत में बदलाव किया गया है. दिल्ली में अब 42 की जगह CNG का दाम अब 43 रुपए होगा. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इसकी कीमत 47.75 रुपए से बढ़ाकर 48.75 रुपए कर दी गई है.

इसके अलावा रेवाड़ी में 54.15 रुपए की जगह CNG अब 55 रुपए किलो दी जाएगी. वहीं करनाल में 49.85 से बढ़ाकर इसकी कीमत 50.85 रुपए होगी. सीएनजी की बढ़ी हुई कीमत कल सुबह 6 बजे से लागू हो जाएगी.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर लागू लॉकडाउन के बीच पिछले दिनों कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी की गई है. जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने पिछले हफ्ते ही 1 जून से पेट्रोल की दरें बढ़ाने की घोषणा की थी. बताया गया कि लॉकडाउन के दौरान हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए विभिन्न राज्यों की सरकारों ने पेट्रोल और डीजल की दरों में बढ़ोतरी करने जैसे प्रयासों के संकेत पहले ही दे दिए हैं.



इसके अलावा विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन को देखते हुए तेल कंपनियां अब पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना रिवाइज करने की तैयारी भी कर रही हैं. यानी अगर ऐसा होता है, तो आपको पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.





ये भी पढ़ें-

दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल में 63 साल के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग ने लगाई फांसी

दिल्ली बॉर्डर सील करने पर गंभीर का तंज,अपनी विफलता छिपा रहे हैं 'मिस्टर तुगलक'
First published: June 1, 2020, 10:16 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading