Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में बढ़े CNG के दाम, जानें- अब आपको कितने रुपये ज्यादा चुकाने होंगे?

दिल्ली में बढ़े CNG के दाम, जानें- अब आपको कितने रुपये ज्यादा चुकाने होंगे?

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

Delhi News: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के साथ ही अब सीएनजी के दाम भी बढ़ने से आम लोगों के बजट पर बड़ा असर पड़ सकता है.

    नई दिल्ली. दिल्ली में सीएनजी के दाम फिर से बढ़ा दिए गए हैं. सीएनजी का खुदरा मूल्य 8 जुलाई से 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ा कर 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया है. इसके साथ ही पीएनजी की घरेलू कीमत 29.66 रुपये प्रति एससीएम कर दी गई है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी खुदरा मूल्य 49.08 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित होकर 8 जुलाई से 49.98 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. जबकि पीएनजी की घरेलू कीमत 29.61 रुपये प्रति एससीएम कर दी गई है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के साथ ही अब सीएनजी के दाम भी बढ़ने से आम लोगों के बजट पर बड़ा असर पड़ सकता है.

    गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में भी बीते बुधवार को फिर इजाफा हुआ है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी है. इसके साथ देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है. दिल्‍ली में अब एक लीटर पेट्रोल के लिए 100.21 रुपये चुकाने होंगे.वहीं, डीजल 89.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है. राजधानी दिल्‍ली से पहले भोपाल और राजस्‍थान समेत मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद और पुणे में पहले ही पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार है.

    हर दिन बदलती हैं कीमतें
    बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना बदलाव सुबह 6 बजे होता है. पेट्रोल डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है. विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.

    Tags: CNG price, Delhi News Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर