होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली-NCR में कल से सीएनजी के दामों में 3 रुपए का इजाफा, देखें नए रेट

दिल्ली-NCR में कल से सीएनजी के दामों में 3 रुपए का इजाफा, देखें नए रेट

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में 3 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गयी है.

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में 3 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गयी है.

CNG Price In Delhi-NCR: इस वक्त सीएनजी (CNG) की दरों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल दिल्ली और एनसीआर के इलाकों म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कल से सीएनजी की दामों में 3 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से बढ़ोत्तरी होने वाली है.
नयी दरें 8 अक्टूबर, शनिवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी.

नई दिल्ली. इस वक्त सीएनजी (CNG) की दरों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में 8 अक्टूबर यानि कल से सीएनजी की दामों में 3 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से बढ़ोत्तरी होने वाली है. सीएनबीसी (CNBC) से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली और एनसीआर में नयी दरें 8 अक्टूबर, शनिवार सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी.

बता दें, फिलहाल दिल्ली में 75.61 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से सीएनजी मिल रहा है, लेकिन कल से बढ़ोतरी के बाद से दिल्ली में सीएनजी 78.61 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिलेगी. उसी तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में शनिवार से सीएनजी 78.17 रुपये प्रति किलोग्राम की जगह 81.17 प्रति किलोग्राम की दर से मिलेगी.

वहीं गुरुग्राम में कल से सीएनजी 83.94 प्रति किलोग्राम की जगह 86.94 प्रति किलोग्राम के रेट से उपलब्ध होगी. बता दें, इसी हफ्ते देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में गैस वितरण कंपनी महानगर गैस लि. (एमजीएल) ने सीएनजी के दाम 6 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए थे. कीमत बढ़ाने के बाद मुंबई में सीएनजी 86 रुपये प्रति किलोग्राम के दर से मिल रहा है.

बता दें सरकार ने एक अक्टूबर से गैस कीमतों में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. पेट्रोलियम मंत्रालय के तहत पेट्रोलियम मूल्य एवं विश्लेषण प्रकोष्ठ ने 30 सितंबर को एक अक्टूबर से अगले छह माह के लिए घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस की कीमतों में 40 प्रतिशत की भारी वृद्धि की घोषणा की थी. इससे पहले एक अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय कीमतों का हवाला देते हुए गैस के दाम 110 प्रतिशत बढ़ाए गए थे.

Tags: CNG, CNG price, Delhi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें