Home /News /delhi-ncr /

cocaine worth 90 crores caught in delhi igi airport customs recovered a consignment of drugs in a trolley bag ssp

दिल्ली में पकड़ी गई 90 करोड़ की कोकीन, IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने ट्रॉली बैग में बरामद की ड्रग्स की खेप

Delhi Crime: आईजीआई एयरपोर्ट पर बरामद की गई कोकेन को बैग में खुफिया तरीके से छिपाकर रखा गया था.

Delhi Crime: आईजीआई एयरपोर्ट पर बरामद की गई कोकेन को बैग में खुफिया तरीके से छिपाकर रखा गया था.

Delhi Crime: आईजीआई एयरपोर्ट पर बरामद की गई कोकेन को बैग में इस तरह से खुफिया तरीके से रखा गया था कि पहली नजर में देखने पर ऐसा लगता था कि वह खाली है. इसके बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बैग की चेन खोली और अंदर की प्लास्टिक की एक परत हटाई तो उसमें 5983 ग्राम सफेद रंग का पदार्थ निकला जो कोकीन थी. इसकी कीमत करीब 90 करोड़ आंकी गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे से कस्टम डिपार्टमेंट ने एक लाइबेरिया के नागरिक को पकड़ा है. जिसके पास से करीब 90 करोड़ की कोकीन बरामद हुई है. आईजीआई एयरपोर्ट पर जब इसे इंटरसेप्ट किया गया तो उसके सामान की गहन तलाशी ली गई. सिल्वर रंग के ट्रॉली बैग पर शक होने पर उसे खोला गया तो उसके अंदर शुरू में कुछ नहीं दिखाई दिया.

बैग में इस तरह से खुफिया जगह बनाई हुई थी, जहां पर छिपाकर रखा गया था, जिसे पहली नजर देखने पर ऐसा लगता था कि वह खाली है. इसके बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बैग की चेन खोली और अंदर की प्लास्टिक की एक परत हटाई तो उसमें कोकेन को अच्छे से पैक करके रखा गया था, वहां पर 5983 ग्राम सफेद रंग का पदार्थ निकला जो कोकीन है. इसकी कीमत करीब 90 करोड़ आंकी गई है, जो इंटरनेशनल मार्केट की कीमत है.

आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल 3 से की गई गिरफ्तारी 

एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा के प्रावधानों के तहत आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है. आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल 3 से यह गिरफ्तारी की गई है. कुछ अन्य सफेद पाउडर भी मिला है जिसे हीरोइन कहा जा रहा है। आगे की जांच की जा रही है.

पुलिस ने हाल में पकड़ी थी 40 करोड़ की हेरोइन 

कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने म्यांमार से तस्करी कर लाई गई 10 किलो हेरोइन जब्त की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है. इस मामले में गिरफ्तार हुए दोनों आरोपियों ने कई बड़े खुलासे किए हैं.

Tags: Delhi airport, Delhi news, Drugs trade

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर