Home /News /delhi-ncr /

Covid-19 मरीज ने हॉस्पिटल में ‘शव के साथ रखने’ का आरोप लगाया, प्रशासन का इनकार

Covid-19 मरीज ने हॉस्पिटल में ‘शव के साथ रखने’ का आरोप लगाया, प्रशासन का इनकार

बीते 31 मार्च को हिंदपीढ़ी में एक मलेशियाई युवती के रूप में राज्य का सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था.

बीते 31 मार्च को हिंदपीढ़ी में एक मलेशियाई युवती के रूप में राज्य का सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था.

Coronavirus: मीडिया पर वायरल एक वीडियो (Viral Video) में कोरोना से संक्रमित एक मरीज (Positive Patient) ने आरोप लगाया है कि उसे हॉस्पिटल में ‘‘शव के बगल’’ में रखा गया है.

    नई दिल्ली. मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक मरीज (Positive Patient) ने आरोप लगाया है कि उसे हॉस्पिटल में ‘‘शव के बगल’’ में रखा गया है. हालांकि, प्रशासन ने मरीज के आरोपों से इनकार किया हैं. व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर वायरल हो रहे वीडियो में मास्क पहना व्यक्ति दिखाई दे रहा है और संभवत: यह वीडियो लोकनायक जयप्रकाश (LNJP) हॉस्पिटल में सूट किया गया है जहां पर वह भर्ती है. वीडियो में व्यक्ति आरोप लगा रहा है कि उसके ‘‘बिस्तर के बगल में शव रखे गये है’’ और उसे सामान भी समय पर नहीं मिल रहा है. इस बीच एलएनजेपी हॉस्पिटल ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मरीजों को मनोचिकित्सक के परामर्श की जरूरत है जिसकी व्यवस्था की गई है.

    हॉस्पिटल ने आरोप से किया इनकार
    हॉस्पिटल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उस वार्ड में खाने-पीने की कोई समस्या नहीं हैं. उन्होंने बताया कि लाश के साथ रखने का आरोप भी सही नहीं है क्योंकि अस्पताल के वार्ड नंबर 27 में आरोप लगाने से पहले या बाद में कोई मौत नहीं हुई है.

    कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी
    बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप अब भी जारी है. संक्रमण के नए मामले हर दिन सामने आ रहे हैं. दिल्ली सरकार के अनुसार, राजधानी में मंगलवार को कुल 206 नए मामले सामने आए. जिसके बाद यहां कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 3314 हो चुके हैं. राजधानी में कुल संक्रमितों में से 1078 लोग इस संक्रमण से बाहर आ चुके हैं. जबकि यहां 54 लोगों की इससे जान जा चुकी है. मंगलवार को यहां 201 लोगों के ठीक होने की जानकारी मिल रही है.

    शाहीन बाग बना नया हॉटस्पॉट
    अब दिल्ली में पिछले 24 घंटे में शाहीन बाग का एक नया हॉटस्पॉट (Hotspot) सामने आया है और कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 हो गई है. दिल्ली सरकार ने बताया कि शाहीन बाग के डी ब्लॉक के हाउस नंबर 152 से 162 तक कंटेनमेंट की लिस्ट में शामिल हो गये हैं.

    हर्षवर्धन ने हालात पर जताई चिंता
    दिल्ली के हालात पर हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन सिंह ने मंगलवार को एक मीटिंग ली. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के वर्तमान हालात पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि दिल्ली में करीब 100 हॉटस्पॉट. उन्होंने इसे कम करने की बात भी कही. साथ ही यहां कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हेल्थ वर्कर्स की बढ़ती संख्या पर भी चिंता जताई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस मिटिंग में दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन और उपराज्यपाल समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

    दिल्ली में मेडिकल स्टाफ के 200 लोगों तक पहुंचा कोरोना
    दिल्ली में 22 से ज्यादा हॉस्पिटल ऐसे हैं जहां मेडिकल स्टाफ के लोग कोरोना वायरस की संक्रमण में आ गयें. प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल में ऐसे मेडिकल स्टाफ की संख्या 200 के पार पहुंच गई है.



    ये भी पढ़ें: 

    लॉकडाउन के बीच 50 साइकिल सवार जा रहे थे UP-बिहार, रास्ते में इनसे हुआ सामना

    Tags: Corona patients, Coronavirus in India, Covid-19 Update, Delhi, Delhi news, Hospital, Lockdown, Social media, Viral video

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर